ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
रांची
बच्ची की मौत पर राजनीति कर रहा है झामुमो : भाजपा
By Deshwani | Publish Date: 18/10/2017 8:09:56 PM
बच्ची की मौत पर राजनीति कर रहा है झामुमो : भाजपा

रांची, (हि.स.)। भाजपा के प्रदेश महामंत्री दीपक प्रकाश ने कहा है कि सिमडेगा में बच्ची की मौत भूख नहीं मलेरिया से हुई है। बच्ची की जांच मौत के कुछ दिन पूर्व हुई थी, जिसमें मलेरिया की पुष्टि हुई थी। कुछ दिन बाद उसकी मां की भी जांच हुई, उसमें भी मलेरिया पाया गया। उन्होंने कहा कि इसे लेकर मुख्यमंत्री ने डीसी को दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का निर्देश दिया है। इस मामले में डीलर और मार्केटिंग अफसर को सस्पेंड कर दिया गया है। दीपक प्रकाश बुधवार को प्रदेश कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत कर हे थे। उन्होंने कहा कि विपक्ष इस पर राजनीति कर रही है। राजनीति न करने के बजाये, उन्हें पीड़ित परिवार की बेहतरी में काम करना चाहिए, कि उनको रोजगार कैसे मिले। उन्होंने कहा कि झारखंड में हो रहे विकास कार्यों से झामुमो बौखला गया है। बौखलाहट का आलम यह है कि नेता प्रतिपक्ष हेमंत सोरेन अनाप-शनाप और तथ्यहीन आरोप लगा रहे हैं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के विदेश दौरे पर सवाल उठाने वाले हेमंत सोरेन को आरोप लगाने से पहले तथ्यों की जानकारी ले लेनी चाहिए। उन्होंने कहा कि कांग्रेस हो या झामुमो दोनों जब सत्ता में रहे, तो इनकी इतनी भर सोच थी कि रॉयल्टी से राज्य का विकास संभव है। रघुवर सरकार की सोच है कि वैल्यू एडेड प्लांट लगाने से ही गरीबी और बेरोजगारी दूर हो सकती है। सरकार ने वैल्यू एडेड प्लांट लगाने की दिशा में तेजी से काम शुरू किया है। क्योंकि जब तक यह नहीं होगा, राज्य से गरीबी और बेरोजगारी दूर नहीं होगी। 

उन्होंने कहा कि हेमंत सोरेने के मुंह से गरीबी और संघर्ष की बात अच्छी नहीं लगती है, जो व्यक्ति सोने की चम्मच के साथ पैदा हुआ हो वो अब गरीबी और संघर्ष की बात कर रहा है। हेमंत सोरेन बतायें कि उन्होंने अपने जीवन में कब गरीबी देखी है और कब संघर्ष किया है। मुख्यमंत्री के विदेश दौरे को मौज मस्ती करार देने वाले ये वहीं हेमंत सोरेन हैं, जो मात्र 14 माह के अपने मुख्यमंत्रीत्व काल में 10 दिन छुट्टी मानने गोवा गये थे। जबकि रघुवर दास ने अब तक के अपने कार्यकाल में एक दिन भी छुट्टी नहीं ली है। उन्होंने कहा कि हेमंत सोरेन वंशवाद और परिवारवाद की राजनीति की उपज हैं। यही वजह है कि झामुमो में प्रतिभाशाली होने के बावजूद नेताओं को मौका नहीं मिलता है। उन्होंने कहा कि भाजपा झामुमो से पूछना चाहती है कि आखिर धर्मांतरण का विरोध झामुमो क्यूं कर रहा है। इस विरोध से ही स्पष्ट हो गया कि झामुमो आदिवासियों का कितना हितैषी हैं। आदिवासी समाज जग गया है। झामुमो-कांग्रेस जैसे दलों को चाल चरित्र झारखंड की जनता देख चुकी है। प्रेसवार्ता में प्रवक्ता दीनदयाल वर्णवाल, प्रतुल शाहदेव, मुनेश्वर साहू, मीडिया प्रभारी शिवपूजन पाठक सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS