ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
झारखंड
पीएमएवाई का लाभ उसी को जिसके पास जमीन कम
By Deshwani | Publish Date: 20/3/2017 11:53:59 AM
पीएमएवाई का लाभ उसी को जिसके पास जमीन कम

 रांची। रांची नगर निगम प्रधानमंत्री आवास योजना (पीएमएवाई) के तहत अब ऐसे लाभुकों को इसका लाभ देगा जिनके पास कम जमीन है। पीएमएवाइ के तहत बनाए जाने वाले आवासों का लाभ ऐसे लोगों को मिलेगा, जिनके पास आवास निर्माण के लिए कम जमीन हैं। नगर निगम के पार्षदों की पहल पर नगर निगम बोर्ड ने इस प्रस्ताव को मंजूरी दी थी। जानकारी के अनुसार जो लाभूक इस योजना का लाभ लेना चाहते हैं। वह अपनी जमीन पर जी प्लस वन तक के भवन का निर्माण करा सकते हैं। 

नगर निगम पदाधिकारी राम कृष्ण कुमार ने बताया कि डिजाइन में संसोधन के बाद अब इसके राशि भुगतान संबंधी प्रक्रिया में भी फेरबदल की जाएगी। प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत रांची नगर निगम लाभुक को आवास निर्माण के लिए 2.25 लाख की राशि उपलब्ध कराता है। वर्तमान में इस योजना के तहत निर्माण के लिए काफी संख्या में ऐसे लोगों ने भी आवेदन दिया है, जिनके पास एक डिसमिल से भी कम जमीन हैं। निगम इतने कम जमीन पर ऐसे आवास निर्माण के योजना को मंजूरी नहीं देता है, परंतु अब एक डिसमिल से भी कम जमीन पर अब ऐसे भवन का निर्माण किया जा सकता है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS