ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
झारखंड
इच्छिता मौत मामले की सीबीआई जांच हो : हेमंत सोरेन
By Deshwani | Publish Date: 10/3/2017 5:48:33 PM
इच्छिता मौत मामले की सीबीआई जांच हो : हेमंत सोरेन

 रांची । झामुमो के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन ने राज्य सरकार से छात्रा इच्छिता सिंह की संदिग्ध मौत माामले की सीबीआई जांच की मांग की है। उन्होंने कहा कि जब राज्य के मुख्यमंत्री के पास कोई न्याय मांगने जाता है, तो उसके साथ अभद्र व्यवहार किया जाता है। इससे सरकार का असली चेहरा सामने आया है। राज्य में कोई सुरक्षित नहीं है। सोरेन शुक्रवार को कांके रोड स्थित आवास में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के पास जाति प्रमाण पत्र नहीं है। उनका खतियान में नाम भी नहीं है। वह यहां के अधिकारियों को डरा-धमकाकर जाति प्रमाण पत्र बनवाने का दबाव बना रहे हैं।

 उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री रघुवर दास ईस्ट इंडिया कंपनी की तरह शासन कर रहे हैं। इनको हम मिलकर खदेड़ेंगे। उन्होंने कहा कि जिस तरह मरीज को बेहोश कर ऑपरेशन थियेटर में ले जाकर किडनी निकाल ली जाती है, ठीक उसी तरह रघुवर सरकार जनता को धोखे में रखकर योजनाओं की घोषणा कर रहे हैं। साथ ही मूल विषयों से जनता का ध्यान भटका रहे हैं। रघुवर दास गरीब आदिवासियों व मूलवासियों की जमीन और नौकरी को छीनने का काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि सीएनटी और एसपीटी एक्ट में हुए संशोधन से जनता आक्रोशित है। रघुवर दास उद्योगपतियों को जमीन देने का षडयंत्र रच रहे हैं। 
उन्होंने कहा कि राज्य में पहले से ही टाटा, बिड़ला, जिंदल व सीसीएल सहित अन्य कंपनियों ने अपना प्रोजेक्ट लगाया हुआ है। सरकार इस पर स्पष्ट करे कि अभी तक इन लोगों ने आदिवासियों के लिए क्या किया है। यहां की खनिज संपदा को बाहर भेजा जा रहा है, लेकिन यहां के लोगों को इसका कोई फायदा नहीं मिल रहा है। आज गुजरात व मुंबई के व्यापारियों को बुलाकर यहां की जमीन दी जा रही है। इसे बर्दाश्त नहीं किया जायेगा। प्रेसवार्ता में झामुमो महासचिव विनोद पाण्डेय व सुप्रीयो भट्टाचार्य उपस्थित थे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS