ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
झारखंड
झारखण्ड अब एक नए झारखण्ड के निर्माण की ओर बढ़ चुका है : रघुवर दास
By Deshwani | Publish Date: 5/10/2017 7:54:40 PM
झारखण्ड अब एक नए झारखण्ड के निर्माण की ओर बढ़ चुका है : रघुवर दास

रांची,  (हि.स.)। मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि झारखण्ड के स्थापना के 17 वर्ष बाद पहली बार झारखण्ड ने विकास की ओर नई करवट ली है। बदलता झारखण्ड अब एक नए झारखण्ड के निर्माण की ओर बढ़ चुका है। देश भर में झारखण्ड एक सशक्त राज्य की छवि लेकर सामने आ रहा है। इसलिए राज्य की जनता से यह अपील है कि सब लोग उत्साह और उल्लास से झारखण्ड स्थापना दिवस मनाएं। 

रघुवर दास गुरुवार को प्रोजक्ट भवन में झारखंड स्थापना दिवस के आयोजन को लेकर की जाने वाली तैयारियों की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि समावेशी विकास जनभागीदारी और सबको साथ लेकर चलने से प्रतिफलित हुआ है। इसलिए यह एक दिन का इवेंट न होकर, इसे एक पखवाड़ा का इवेंट बनाया जाए। एक से 15 नवम्बर तक यह आयोजन हो। 
राज्य के मंत्री, सांसद, विधायक व जन प्रतिनिधियों द्वारा विभिन्न विभागों की योजनाओं का शिलान्यास और उदघाटन हो तथा लाभुकों को भी सीधे जोड़ते हुए स्थापना दिवस का समारोह मनाया जाए। 15 नवम्बर को बड़ा आयोजन होगा। जिसमें बड़े प्रोजेक्ट का उदघाटन व शिलान्यास, मुख्यमंत्री स्वास्थ्य बीमा योजना की शुरुआत, नियुक्ति पत्रों को वितरण, विभिन्न प्रतियोगिता में विजय प्रतिभागियों को सम्मानित किया जाएगा। 
बैठक में बताया गया कि इस दौरान लगभग 10 हजार करोड़ रुपये की परियोजनाओं का शिलान्यास व उदघाटन किया जाएगा। डिजिटल साक्षरता के तहत कम से कम एक लाख लोगों को प्रमाण पत्र दिया जाएगा। पंचायत स्तर से राज्य स्तर तक कमल क्लब के माध्यम से फुटबॉल प्रतियोगिता का आयोजन होगा, जिसके विजेता को 15 नवम्बर को सम्मानित किया जाएगा। 
108 एम्बुलेंस की शुरुआत, विभिन्न मेडिकल कॉलेज, विश्वविद्यालय भवनों का शिलान्यास, 56 लाख मच्छरदानियों का वितरण, जमशेदपुर-गिरिडीह में डेयरी प्लांट का उदघाटन, उज्जवला योजना के तहत बड़ी संख्या में महिलाओं को गैस कनेक्शन व चूल्हे का वितरण, जोहार योजना की शुरुआत, 250 मसना, सरना आदि धार्मिक स्थालों के सौंदर्यीकरण का काम पूर्ण करने, आंगनबाड़ी सेविकाओं को मोबाइल फोन का वितरण, मधुमक्खी पालन के लिए किसानों के बीच बक्से का वितरण समेत कई कार्यक्रम होंगे।
बैठक में मुख्य सचिव राजबाला वर्मा, अपर मुख्य सचिव अमित खरे, मुख्यमंत्री के सचिव सुनील कुमार बर्णवाल सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे। 
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS