ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
रांची
भाजपा विधायक ने शिक्षा मंत्री को घेरा
By Deshwani | Publish Date: 12/8/2017 4:19:38 PM
भाजपा विधायक ने शिक्षा मंत्री को घेरा

रांची,  (हि.स.)। झारखंड विधानसभा के मॉनसून सत्र के पांचवें दिन सत्तारूढ़ भाजपा के एक विधायक ने राज्य की शिक्षा मंत्री नीरा यादव को नीलाम्बर पीताम्बर यूनिवर्सिटी (एनपीयू) में आधारभूत संरचना की कमी को लेकर विधानसभा में घेरा। गढ़वा से भाजपा के विधायक सत्येन्द्र नाथ तिवारी ने प्रश्नकाल के दौरान कहा कि पलामू प्रमंडल में स्थापित एनपीयू में इंफ्रास्ट्रक्चर के साथ-साथ शिक्षकों की पर्याप्त संख्या नहीं हैं। ऐसे में कॉलेज स्टूडेंट्स को काफी दिक्कते आती हैं।
मॉनसून सत्र के आखिरी दिन भाजपा विधायक ने अपने सवाल के माध्यम से शिक्षा नीति के खिलाफ कहा कि राज्य में डिग्री घोटाला हो रहा है । उन्होंने कहा कि वहां पढ़नेवाले विद्यार्थियों अपनी फीस समय पर दे रहे हैं, लेकिन उन्हें पढ़ाई के नाम पर कोई सहायता नहीं मिल रही । उन्होंने कहा कि सरकार यह दावा कर रही है की वहां बड़ी संख्या में स्टूडेंट्स को डिग्री दी जा रही है । इसपर आश्चर्य व्यक्त करते हुए तिवारी ने कहा कि जब पढ़ाने वाले टीचर की 80 प्रतिशत की कमी है और पर्याप्त संख्या में कमरे नहीं हैं, ऐसे में यह एक प्रकार से डिग्री घोटाला हो रहा है।
भाजपा विधायक के प्रश्नों के जवाब में मंत्री नीरा यादव ने कहा कि शिक्षकों की कमी को दूर करने और गुणवत्ता वाली शिक्षा के लिए विभाग कार्य कर रहा है । शिक्षकों की छुट्टी के दिनों को कम किया जा रहा है । साथ ही शिक्षक नियुक्ति का विज्ञापन निकाल दिया गया है । मंत्री ने कहा की कमरे की कमी भी दूर की जायेगी। इस मामले में बोलते हुए झामुमो के स्टीफन मरांडी ने कहा कि आधारभूत संरचना की कमी और शिक्षक की कमी से छात्रों का भविष्य अधर में है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS