ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
झारखंड
नराकास की स्थिति अच्छी बनी है : एसबी जेना
By Deshwani | Publish Date: 8/8/2017 8:00:34 PM
नराकास की स्थिति अच्छी बनी है : एसबी जेना

रांची, (हि.स.)। नराकास के अध्यक्ष सह उप महाप्रबंधक एसबी जेना ने कहा कि बैंक नराकास रांची के सभी सदस्य बैंकों की ओर से राजभाषा के प्रयोग की दिशा में अच्छा कार्य किया जा रहा है। इनके सहयोग से नराकास की स्थिति भारतीय स्तर पर अच्छी बनी है। एसबी जेना मंगलवार को होटल लीलैक में इलाहाबाद बैंक के तत्वावधान में आयोजित बैंक नगर राजभाषा कार्यान्वयन समिति की छमाही बैठक में बोल रहे थे। 

उन्होंने कहा कि सभी सदस्य बैंकों के सक्रिय सहयोग से ही नराकास (बैंक), रांची को केंद्र सरकार, गृह मंत्रालय द्वारा वित्तीय वर्ष 2015-16 के लिए द्वितीय पुरस्कार प्राप्त हुआ है। मौके पर समिति की वेबसाइट एवं विभिन्न बैंकों से प्राप्त छमाही रिपोर्ट की समीक्षा की गयी। राजभाषा हिंदी के प्रगामी प्रयोग को बढ़ाने की दिशा में विचार विमर्श करते हुए समिति के तत्वावधान में भारतीय निबंध लेखन प्रतियोगिता आयोजित करने का निर्णय लिया गया। साथ ही नराकास के तत्वावधान में आयोजित विभिन्न प्रतियोगिताओं के विजेता प्रतिभागियों को पुरस्कार राशि एवं प्रमाण पत्र देकर सम्मानित भी किया गया। इस अवसर पर इलाहाबाद बैंक के उप महाप्रबंधक डॉ राहुल श्रीवास्तव, भारतीय रिजर्व बैंक के महाप्रबंधक पैट्रिक बारला, नाबार्ड के मुख्य महाप्रबंधक सुब्रत मंडल, योगेश शर्मा सहित अन्य लोग उपस्थित थे। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS