ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
झारखंड
चारा घोटाले में जज ने लालू से पूछे 22 सवाल
By Deshwani | Publish Date: 11/7/2017 6:01:26 PM
चारा घोटाले में जज ने लालू से पूछे 22 सवाल

रांची,  (हि.स.)। बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव मंगलवार को सीबीआई के विशेष न्यायाधीश एस एस प्रसाद की कोर्ट में पेश हुए। चारा घोटाले के आरसी 68ए/96 मामले में लालू यादव का 313 के तहत बयान दर्ज किया गया। इस दौरान जज ने लालू से 22 सवाल किये। उन सभी सवालों का जवाब लालू ने अदालत को दिया। लालू ने अपने बयान में खुद को निर्दोष बताया। लालू ने कहा कि उन्होंने एक भी पैसा चारा घोटाला का नहीं लिया तो अपराध किस बात का। सर, सीबीआई ने मुझे फंसाया। मुझे बदनाम करने की कोशिश की। यह राजनीतिक षडयंत्र व साजिश के तहत किया जा रहा है। मुझे नेस्तनाबूद करने की कोशिश की जा रही है। मेरे खिलाफ इंटरपोल को लगाया। बेटा-बेटी को भी पत्र लिखा। मुझे न्याय व्यवस्था पर भरोसा है। मैं अपनी सफाई में सवालों का लिखित जवाब भी दूंगा और बचाव में गवाह भी प्रस्तुत करूंगा।
लालू ने कहा कि उन्होंने आर के दास और एसबी सिन्हा को एक-एक साल का एक्सटेंशन दिया था। उस समय कोई पशुपालन घोटाला या अन्य घोटाले कि बात नहीं थी। सभी संचिका कोर्ट में जमा है। कपटपूर्ण निकासी की जानकारी हमें नहीं मिली। संचिका में भी दर्ज नहीं है। दयानंद कश्यप को लालू ने जानने से इंकार किया। लालू ने कहा कि 81 हजार रुपये राबड़ी देवी ने बच्चों के नामांकन के लिए आरके राणा को दिया था, उस मामले में भी आय से अधिक संपत्ति का मामला दर्ज किया गया। लालू प्रसाद यादव करीब 48 मिनट तक अदालत में जज के पूछे गए सवालों का जवाब देते रहे। इसके बाद यादव वापस स्टेट गेस्ट हाउस के लिए रवाना हो गए।
लालू की पेशी को लेकर पूरे सीबीआई कोर्ट परिसर में नेताओं और अन्य लोगों की भीड़ लगी थी। इस दौरान पूरे कोर्ट परिसर में सुरक्षा के भी पुख्ता इंतजाम किए गए थे। लालू की सुरक्षा में तैनात ब्लैक कैट कमांडो किसी को भी लालू के आसपास भटकने नहीं दे रहे थे। मामले में पूर्व सांसद आर के राणा, पीएसी के अध्यक्ष ध्रुव भगत, पूर्व पशुपालन मंत्री विद्यासागर निषाद और सांसद जगदीश शर्मा ने भी अपना-अपना बयान दर्ज कराया। गौरतलब है कि चारा घोटाला आरसी 68ए/96 मामला चाईबासा कोषागार से 37. 62 लाख 79 हजार 882 रुपये के अवैध निकासी से जुड़ा है। लालू यादव चारा घोटाले के ही एक अन्य मामले में सीबीआई के विशेष न्यायाधीश प्रदीप कुमार की अदालत में पेश हुए है। यह मामला डोरंडा कोषागर से 139.35 करोड़ रुपये की अवैध निकासी से जुड़ा है।
 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS