ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
झारखंड
एलईडी लाइट से जगमगाएंगे शहर के गली-मोहल्ले
By Deshwani | Publish Date: 24/6/2017 2:37:16 PM
एलईडी लाइट से जगमगाएंगे शहर के गली-मोहल्ले

रांची,  (हि.स.)। राजधानी रांची के कई गली-मोहल्लों में रांची नगर निगम एलईडी हाईमास्ट लाइट लगाएगा। इसे लेकर इस योजना की तैयारी की जा रही है, जिससे शहर के अधिकतर गली और मोहल्ले एलईडी हाईमास्ट लाइट की रोशनी से जगमगाएंगे। रांची नगर निगम ने यह नया कॉन्सेप्ट तैयार किया है। इस योजना के तहत रिलायंस जियो ने शहर के एक दर्जन से अधिक जगहों पर हाईमास्ट लाइट कम मोबाइल टावर लगाने पर सहमति जताई है। 
बताते चलें की हाईमास्ट लाइट लगाने के लिए नगर निगम को अपनी तरफ से एक भी रुपया खर्च नहीं करना पड़ेगा, बल्कि उसे मुनाफा ही होगा। बताते चलें कि हाईमास्ट लाइट लगाने के लिए नगर निगम को केवल मोबाइल नेटवर्किंग कंपनी को हाईमास्ट लाइट लगाने के लिए जगह उपलब्ध कराना होगा। इसके बाद हाईमास्ट लाइट लगाई जाएगी। कंपनी उस पर मोबाइल टावर के उपकरण लगाएगी। इसके लिए कंपनी निगम को प्रतिमाह एक निर्धारित राशि का भुगतान भी करेगी। वहीं हाई मास्ट लाइट के मेंटेनेंस और बिजली बिल जमा करने की जिम्मेवारी भी संबंधित कंपनी की होगी। 
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS