ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
झारखंड
पिठौरिया के हर किसान को कर्ज मुक्त करने की जरूरत: कांग्रेस
By Deshwani | Publish Date: 17/6/2017 6:08:02 PM
पिठौरिया के हर किसान को कर्ज मुक्त करने की जरूरत: कांग्रेस

रांची,  (हि.स.)। कांग्रेस महासचिव आलोक कुमार दूबे ने कहा कि रांची से सटे पिठौरिया स्थित सिलमबेड़ा और सुतियाम्बे के किसानों की आत्महत्या को सरकार गंभीरता से ले।
संयुक्त राजनीतिक दलों की ओर से किसानों की आत्महत्या को लेकर आहूत कांके और पिठौरिया बन्द स्वतः स्फूर्त सफल रहा, जो दर्शाता है कि किसानों ने आत्महत्या नहीं की, बल्कि एक तरह से उनकी हत्या हुई है और प्रशासन सच्चाई को झुठलाने की कोशिश कर रहा है। उन्होंने कांग्रेस और झामुमो सहित सभी स्थानीय विपक्षी दलों के कार्यकर्त्ताओं को किसानों के संघर्ष और आन्दोलन के लिए धन्यवाद दिया है। अन्नदाता की सुरक्षा एवं हिफाजत के लिए तैयार रहने का अहवान किया है।
दुबे ने कहा है कि एक रिपोर्ट के अनुसार पिठोरिया का हर किसान कर्जदार है, जिसे कर्ज से मुक्त करने की जरूरत है। इससे पिठौरिया सुतियाम्बे, कोनकी, राढ़ा, सिलमबेड़ा, ईचातिरी के किसानों में काफी आक्रोश है। कृषि पर आधारित इन किसानों को सरकार की ओर से अविलम्ब सहायता दी जाए। मृतक किसानों के परिजनों और बच्चों के परवरिश की जिम्मेवारी सरकार को लेनी चाहिए। सरकार को यह भी सुनिश्चित करना चाहिए कि पिठोरिया की पुनरावृति नहीं हो, अन्यथा इसके गंभीर परिणाम होंगे। उन्होंने कहा कि अगर सरकार नहीं चेती, तो कांग्रेस पार्टी उग्र आंदोलन करने को बाध्य होगी।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS