ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
झारखंड
राज्यपाल ने किया पौधारोपण
By Deshwani | Publish Date: 5/6/2017 3:51:13 PM
राज्यपाल ने किया पौधारोपण

रांची, (हि.स.)। विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू ने राजभवन परिसर में शहतूत (मलबरी) के पौधे का रोपण किया। इस अवसर पर राज वन में शहतूत, अनार, अमरूद समेत लगभग पांच सौ फलदार वृक्षों का रोपण किया गया। 
इस अवसर पर राज्यपाल ने संदेश में कहा कि प्रकृति के संरक्षण एवं संवर्द्धन के प्रति सभी को सचेत रहना चाहिये। सभी नागरिक अपने जीवन में अधिक-से-अधिक पेड़ लगायें तथा अन्य को भी वृक्षारोपण के प्रति प्रेरित करें ताकि आनेवाली पीढ़ी का भविष्य सुरक्षित एवं सुखमय हो सके। उन्होंने कहा कि सभी लोग अपने घरों में अधिक-से-अधिक फलदार पौधे लगायें। साथ ही ऐसे स्थल पर भी वृक्षारोपण करें जहां उसके संवर्धन निरंतर हो सकें। उन्होंने सभी को जन्मोत्सव, सालगिरह जैसे अन्य विश्ष्ट अवसर पर भी पौधारोपण करने के लिए कहा। इस अवसर पर राज्यपाल के प्रधान सचिव, ए.टी.आई. के महानिदेशक मृदुला सिन्हा, वन एवं पर्यावरण विभाग के अधिकारीगण, प्रशिक्षु भारतीय प्रशासनिक सेवा (भाप्रसे) के अधिकारीगण एवं स्कूली बच्चे उपस्थित थे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS