ब्रेकिंग न्यूज़
झारखंड
अपराध रोकने के लिए वायरलेस ऑपरेट करने का दिया गया प्रशिक्षण
By Deshwani | Publish Date: 12/6/2017 11:13:39 AM
अपराध रोकने के लिए वायरलेस ऑपरेट करने का दिया गया प्रशिक्षण

रामगढ़, (हि.स.)। जिले के नए एसपी किशोर कौशल ने अपराध रोकने की दिशा में कारगर कदम उठाया है। खासकर शहरी क्षेत्र में अपराध रोकने के लिए सबसे पहले पुलिसकर्मियों को सक्रिय होने को कहा है। इसके अंतर्गत रामगढ़ थाना में पुलिस पदाधिकारी एवं कर्मियों को वायरलेस ऑपरेट करने की प्रशिक्षण दी गई। रामगढ़ थाना परिसर में पैंथर मोबाइल, पीसीआर वैन एवं एंट्री गेट पॉइंट पर तैनात रहने वाले पुलिसकर्मियों को वायरलेस ऑपरेट करने की जानकारी दी गई। यह प्रशिक्षण वायरलेस सुपरवाइजर ने दिया।

शहर में कहीं भी अपराधी घटना घटती है तो पुलिसकर्मियों को मोबाइल फोन पर इसकी जानकारी दी जाती है, लेकिन अब वायरलेस सेट पर तुरंत इसकी जानकारी दी जाएगी, ताकि अपराध की घटना के बाद त्वरित कार्रवाई की जा सके। वायरलेस ऑपरेटर प्रशिक्षण में बताया गया कि वायरलेस पर मैसेज आने और उसके बाद कैसे उसको जवाब देना है। बताया गया कि दो दिन पूर्व ही रामगढ़ एसपी ने अपराध रोकने की दिशा में पुलिस अधिकारियों को ब्रीफिंग किया था उसके बाद ही रामगढ़ थाना परिसर में वायरलेस ऑपरेट की प्रशिक्षण दी गई। 

बड़े शहरों में वायरलेस सेट पर ही दिशा-निर्देश पुलिस अधिकारी और पुलिसकर्मियों को दी जाती है, जिससे तत्काल पुलिस अधिकारी और पुलिसकर्मी सक्रिय हो जाते हैं। इसका सीधा फायदा पुलिस को मिलता है। रामगढ़ में भी पैंथर मोबाइल, पीसीआर वैन और एंट्री पॉइंट स्थल पर वायरलेस सेट के साथ तैनात पुलिसकर्मियों को सूचना मिल जाएगी। अगर अपराध कर अपराधी उस दिशा में आगे बढ़ेंगे तो पुलिस उन्हें रोकने में सफल हो सकती है। इससे अपराध नियंत्रण पर सफलता मिलेगी। 

COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS