ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
हरियाणा विधानसभा के बजट सत्र हंगामेदार होने के आसार
By Deshwani | Publish Date: 24/2/2018 3:23:36 PM
हरियाणा विधानसभा के बजट सत्र हंगामेदार होने के आसार

चंडीगढ़ । हरियाणा विधानसभा के 5 मार्च से आरंभ हो रहे बजट सत्र के हंगामेदार होने के पूरे आसार हैैं। कांग्र्रेस विधायक जहां राज्यपाल के अभिभाषण के बहिष्कार की कार्य योजना बना रहे हैैं, वहीं एसवाईएल नहर के निर्माण के लिए केंद्र व राज्य सरकारों पर दबाव बनाने को इनेलो 6 मार्च को काम रोको प्रस्ताव लाएगा।

 
विधानसभा की बिजनेस एडवाइजरी कमेटी की बैठक में बजट सत्र की अवधि तय होगी, लेकिन माना जा रहा कि सत्र 15 मार्च तक चलेगा। प्रमुख बिल और एजेंडे के लिए मंत्रियों ने समस्त अधिकार मुख्यमंत्री मनोहर लाल को सौंप दिए हैैं। इसी तरह बजट पेश करने का अधिकार वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु को सौंपने की औपचारिकता की गई है। 
प्रदेश सरकार का राजस्व बढ़ाने के लिए कैप्टन सुझाव ले रहे हैैं। जिस दिन बजट सत्र शुरू होगा, उसी दिन कालका से कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष डा. अशोक तंवर की साइकिल यात्रा शुरू होगी। कांग्रेस इस तरह की योजना बना रही है कि तंवर की साइकिल का रुख विधानसभा की तरफ मुड़ जाए। यदि ऐसा हुआ तो हंगामा होने के आसार हैैं। हालांकि तंवर की इस कार्यवाही का समर्थन हुड्डा गुट नहीं करेगा, मगर कांग्रस विधायक दल की नेता किरण चौधरी उनके साथ खड़ी हो सकती हैं।
 
 
पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के पैर में फ्रैक्चर हैैं। इसलिए उनके सत्र में आने की संभावना कम ही है। ऐसे में मोर्चा किरण चौधरी, कुलदीप शर्मा और कर्ण सिंह दलाल संभाल सकते हैैं। पिछले सत्र में कांग्र्रेस विधायकों ने राज्यपाल का अभिभाषण फाड़ दिया था, जिस पर सदस्यों को कई दिन तक सदन की कार्यवाही से बाहर रखा गया। इस बार कांग्र्रेस विधायक राज्यपाल के अभिभाषण की प्रतियां भले ही न फाड़ें लेकिन शोर शराब और हंगामा जरूर कर सकते हैैं। मार्च को अपना चौथा बजट पेश कर सकते हैैं।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS