ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राज्य
गोरखपुर सीट पर प्रवीण निषाद होंगे सपा के उम्मीदवार: अखिलेश यादव
By Deshwani | Publish Date: 18/2/2018 5:03:19 PM
गोरखपुर सीट पर प्रवीण निषाद होंगे सपा के उम्मीदवार: अखिलेश यादव

लखनऊ। समाजवादी पार्टी ने हाई प्रोफाइल लोकसभा सीट गोरखपुर पर होने वाले उपचुनाव के लिए अपने सहयोगी दल निषाद पार्टी के प्रवीण कुमार निषाद को अपना प्रत्याशी बनाया है। गौरतलब है कि गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा सीटों पर उपचुनाव के लिए मतदान 11 मार्च को होना है. सपा ने कहा कि फूलपुर के लिए भी उम्मीदवार की घोषणा जल्दी की जाएगी. इन दोनों सीटों पर पिछले विधानसभा चुनाव में सपा की सहयोगी कांग्रेस पार्टी पहले ही अपने प्रत्याशियों की घोषणा कर चुकी है।

 
सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने रविवार को प्रेस वार्ता में बताया कि प्रदेश की निषाद पार्टी के अध्यक्ष संजय निषाद के बेटे प्रवीण निषाद को पार्टी ने गोरखपुर से अपना लोकसभा उपचुनाव का प्रत्याशी घोषित किया है। वह सपा के ​चुनाव चिन्ह साईकिल पर ही चुनाव लड़ेंगे. इससे पहले प्रदेश के पूर्वांचल की दो छोटी पार्टियों निषाद पार्टी और पीस पार्टी के अध्यक्ष क्रमश: संजय निषाद और मोहम्मद अय्यूब ने समाजवादी के साथ गठजोड़ कर चुनाव लड़ने की घोषणा की है। गठबंधन के भविष्य के संबंध में किए गए सवालों के जवाब में अखिलेश ने कहा, ‘‘हमारा मुख्य उद्देश्य सांप्रदायिक शक्तियों को चुनाव में हराना है.’’ उन्होंने कहा कि गोरखपुर की जनता से हम अपील करेंगे कि उपचुनाव में वह सच्चई के साथ मैदान में उतरने वालों का साथ दें.
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS