ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राज्य
दयाशंकर सिंह की भाजपा की प्रदेश टीम में वापसी
By Deshwani | Publish Date: 10/2/2018 12:38:19 PM
दयाशंकर सिंह की भाजपा की प्रदेश टीम में वापसी

लखनऊ । भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में युवा नेता के रूप में पहचाने जाने वाले दयाशंकर सिंह को प्रदेश अध्यक्ष डा. महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने अपनी टीम में प्रदेश उपाध्यक्ष बनाया है। दयाशंकर के नाम को भाजपा के पदाधिकारियों की सूची में आने से युवाओं में उत्साह है। 

बलिया से निकलकर लखनऊ में छात्र राजनीति से उभरे भाजपा के वर्तमान प्रदेश उपाध्यक्ष दयाशंकर सिंह को बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती पर अभद्र टिप्पणी करने के आरोप में भाजपा के तत्कालीन प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य ने 20 जुलाई वर्ष 2016 को निष्कासित कर दिया था। इसके बाद दयाशंकर सिंह करीब सात माह तक भाजपा के बाहर से ही विभिन्न कार्यक्रमों और आयोजनों में भागीदारी करते रहे। 

दयाशंकर सिंह की भाजपा से निष्कासन के बाद भी सक्रियता को देखते हुए 12 मार्च 2017 को केशव प्रसाद मौर्य ने निष्कासन वापस ले लिया। इसके बाद भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बने डा. महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने पार्टी में सक्रियता को देखते हुए 9 फरवरी की रात्रि पहर घोषित अपनी टीम में फिर से दयाशंकर सिंह को प्रदेश उपाध्यक्ष बना दिया। लखनऊ में छात्र व सामाजिक राजनीति से जुड़ें युवाओं रबिश, राकेश, गिरीश, विनोद इत्यादि ने दयाशंकर सिंह के पुन: प्रदेश उपाध्यक्ष बनाये जाने पर खुशी जाहिर की हैं और इसे आगामी लोकसभा चुनाव के लिए शुभ संकेत बताया है। 

दयाशंकर सिंह के छात्र राजनीती से जुड़े सैकड़ों समर्थक रात्रि पहर से ही सक्रिय हो गये हैं। शनिवार की सुबह गौतमपल्ली स्थित दयाशंकर सिंह की पत्नी और राज्यमंत्री स्वाति सिंह के आवास पर बलिया से लेकर लखनऊ तक के समर्थकों का पहुंचना हो रहा है। छात्र राजनीति से जुड़े दयाशंकर सिंह लखनऊ विश्वविद्यालय में एबीवीपी के टिकट पर छात्रसंघ महामंत्री रहे। उनका छात्र राजनीति से गहरा नाता रहा है और भाजपा में आने के बाद भी उनकी सक्रियता बनी रही। 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS