ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राज्य
उत्तर प्रदेश से केरल तक रामराज्य रथयात्रा की शुरुआत फरवरी में होगी
By Deshwani | Publish Date: 9/2/2018 11:31:51 AM
उत्तर प्रदेश से केरल तक रामराज्य रथयात्रा की शुरुआत फरवरी में  होगी

लखनऊ। अयोध्या में भव्य राममंदिर निर्माण के लिए उत्तर प्रदेश से केरल तक रामराज्य रथयात्रा श्रीरामदास मिशन यूनिवर्सल सोसायटी करेगी। इसकी शुरुआत 13 फरवरी को अयोध्या के कारसेवकपुरम् से श्रीरामजन्मभूमि न्यास के अध्यक्ष और मणि रामदास जी छावनी के महंत नृत्यगोपाल दास जी महाराज करेंगे। 

श्रीरामदास मिशन यूनिवर्सल सोसायटी से जुड़े संत श्रीशक्तित शांतानंद महर्षि ने बताया कि अयोध्या के कारसेवकपुरम् में महंत नृत्यगोपाल दास जी महाराज की उपस्थिति में 13 फरवरी की सुबह एक विशाल संत समागम का आयोजन किया गया है। इसी में दोपहर 12 बजे के बाद रामराज्य रथयात्रा की शुरुआत होगी। इसके लिए एक सुंदर रथ तैयार हो चुका है और यात्रा के दौरान इस पर प्रमुख संतगण विराजमान रहेंगे। 
उन्होंने बताया कि एक महीना 10 दिन तक लगभग 41 दिनों में रामराज्य रथयात्रा उत्तर प्रदेश से होती हुई केरल के तिरूवन्तपुरम् के श्रीपदनाथ स्वामी मंदिर तक जाएगी और वहीं इसका समापन संत सभा में किया जाएगा। उन्होंने बताया कि रामराज्य रथयात्रा के दौरान विभिन्न स्थानों पर सम्मेलन होंगे जिसमें स्थानीय हिन्दू संगठन और स्वयंसेवक जुटेंगे। इसके लिए समस्त संगठनों से सहयोग मांगा गया हैं। रामराज्य रथयात्रा के दौरान श्रीरामजन्मभूमि न्यास के अध्यक्ष और मणि रामदास जी छावनी के महंत नृत्यगोपाल दास जी महाराज, महंत कमल नयन दास, स्वामी पराग बुआ रामदासी, स्वामी राम दास समेत तमाम प्रमुख संतों का मार्गदर्शन प्राप्त होता रहेगा। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS