ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
पुलिस में तकनीकी व शारीरिक दक्षता का हो रहा विकास : डीजीपी
By Deshwani | Publish Date: 2/2/2018 7:39:02 PM
पुलिस में तकनीकी व शारीरिक दक्षता का हो रहा विकास : डीजीपी

 लखनऊ, (हि.स.)। उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) ओम प्रकाश सिंह ने कहा कि आतंकवाद केवल राष्ट्रीय ही नहीं अन्तरराष्ट्रीय समस्या है। नित नए तरीकों से आतंकवादी अपनी गतिविधियों को अंजाम दे रहे हैं, जिनसे निपटने के लिए हमें भी अपनी दक्षता में निरन्तर वृद्धि करनी होगी। 

 
पुलिस महानिदेशक ने शुक्रवार की सुबह अमौसी स्थित एटीएस के मुख्यालय परिसर का निरीक्षण किया। उन्होंने आतंकवाद निरोधक दस्ता (एटीएस) के नये कार्यालय का भ्रमण के बाद स्पॉट स्पेशल ऑपरेशन टीम से भी मुलाकात की। 
 
डीजीपी ने कहा कि स्पॉट के माध्यम से पुलिस में तकनीकी व शारीरिक दक्षता का विकास किया जा रहा है। इससे जनपदों को अपराध नियंत्रण में लाभ मिलेगा व आपात स्थिति में सभी जनपदों में अपनी एक विशेषज्ञ टीम भी उपलब्ध रहेगी। एटीएस के स्पॉट परिसर में चल रहे प्रशिक्षण का डेमो देखकर पुलिस महानिदेशक ने इसी प्रकार से जनपदीय पुलिस को भी प्रशिक्षित किये जाने का जाने का विचार व्यक्त किया। 
इस मौके पर पुलिस महानिरीक्षक एटीएस असीम अरुण, अपर पुलिस अधीक्षक राजेश साहनी, दिनेश यादव, पुलिस उपाधीक्षक मुख्यालय डीके पुरी, पुलिस उपाधीक्षक हृदेश कठेरिया, संदीप वर्मा, निवेश कटियार, शेषमणि पाठक, प्रतिसार निरीक्षक पवन कुमार तथा समस्त टीम प्रभारी सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS