ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राज्य
अनाधिकृत निर्माण के 433 प्रकरणों का हुआ नियमितिकरण
By Deshwani | Publish Date: 2/2/2018 11:38:17 AM
अनाधिकृत निर्माण के 433 प्रकरणों का हुआ नियमितिकरण

रायपुर (हि.स.)। अनाधिकृत निर्माण के नियमितकरण के लिए गुरुवार को कलेक्टर ओ.पी.चौधरी एवं नगर निगम आयुक्त रजत बंसल की उपस्थिति में जिला कलेक्टोरेट के सभाकक्ष में समिति की बैठक आयोजित हुई। बैठक में 433 प्रकरणों का निराकरण किया गया। अनाधिकृत निर्माण के लिए चलाए जा रहे विशेष अभियान के तहत रायपुर जिले में अभी तक कुल आवासीय एवं गैर आवासीय के 4608 अनाधिकृत निर्माणों का नियमितिकरण किया जा चुका है।
बैठक में कलेक्टर ओ.पी. चौधरी ने निर्देशित किया कि अनाधिकृत निर्माण के नियमितिकरण के लिए मास्टर प्लान के अनुरूप नक्शा आवश्यक है। जिन भवनों का नियमितीकरण किया जाना है, उसके बारे में निरीक्षणकर्ता स्पष्ट रूप से अभिमत प्रस्तुत करें। इसी तरह गैर आवासीय भवनों का वाहनों की पार्किंग व्यवस्था होने पर नियमितीकरण किया जाएगा। नियमितिकरण की कार्यवाही में तेजी लायी जाए। आवासीय एवं व्यावसायिक भवनों के नियमितीकरण के लिए सड़कों की चौड़ाई शासन द्वारा अलग-अलग निर्धारित की गई है। निर्धारित मापदंड पूरा होने पर ही नियमितीकरण किया जा सकेगा। ऐसे आवासीय भवन जो सड़क की सीमा में नही आते है उनका नियमितीकरण किया जाएगा। बैठक में नगर एवं ग्राम निवेश के संयुक्त संचालक विनीत नायर, नगर निगम के सभी जोन कमिश्नर सहित समिति के अन्य सदस्य उपस्थित थे।
 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS