ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राज्य
राज्यपाल ने नन्हें बच्चों को पिलाया पोलियो ड्रॉप
By Deshwani | Publish Date: 28/1/2018 3:56:39 PM
राज्यपाल ने नन्हें बच्चों को पिलाया पोलियो ड्रॉप

रायपुर  (हि.स.)। राज्यपाल बलरामजी दास टंडन ने रविवार को राजभवन में प्रतीक के रूप में नन्हें बच्चों को पोलियो ड्रॉप पिलाकर छत्तीसगढ़ में राष्ट्रीय पल्स पोलियो टीकाकरण का शुभारंभ किया। प्रथम महिला बृृजपाल टंडन ने भी छोटे बच्चों को पोलियाे ड्रॉप पिलाया।
इस अवसर पर अपने उद्गार व्यक्त करते हुए राज्यपाल टंडन ने कहा कि रविवार से छत्तीसगढ़ सहित देशभर में टीकाकरण का यह अभियान आरंभ किया गया है ताकि कोई भी बच्चा पोलियो से ग्रस्त न हो। आज हमारा देश पोलियो रहित हो चुका है और इसके प्रति जनसामान्य में जागरुकता भी बढ़ी है लेकिन इसके बावजूद आज भी पड़ोसी देशों में इस गंभीर बीमारी के वायरस मौजूद हैं और वे देश इस बीमारी से जूझ रहे हैं। हमेें इसलिए सतर्कता बरतने की जरूरत है ताकि हमारे देश को ऐसी घातक बीमारी का सामना दोबारा न करना पड़े। उन्होंने नागरिकों से आह्वान किया है कि देश की अगली पीढ़ी को स्वस्थ और निरोगी बनाने के लिए पोलियो की खुराक अवश्य दें। उन्होेंने स्वास्थ्य विभाग द्वारा चलाये जा रहे इस कार्यक्रम की सराहना की।
इस अवसर पर राज्यपाल टंडन एवं प्रथम महिला बृृजपाल टंडन ने नन्हें बच्चों मिठी, नव्या, मास्टर गुरुप्रिय और मास्टर वंश को पोलियो ड्रॉप पिलाया। इस मौके पर स्टेट नोडल अधिकारी टीकाकरण डॉ अमर सिंह ठाकुर, मुख्य चिकित्सा अधिकारी रायपुर डॉ एसके शांडिल्य, राज्यपाल के परिसहाय अभिषेक शांडिल्य, राजभवन के चिकित्सक डॉ रूपल पुरोहित, स्वास्थ्य संगठन के प्रतिनिधि डॉ सुब्रमणियम एवं डॉ मनीष भी उपस्थित रहे।
 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS