ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
कांग्रेस नेता अवधेश गौतम के निवास पर नक्सली हमला, गनमैन को घायल कर एके-47 लूटी
By Deshwani | Publish Date: 27/1/2018 5:36:26 PM
कांग्रेस नेता अवधेश गौतम के निवास पर नक्सली हमला, गनमैन को घायल कर एके-47 लूटी

जगदलपुर  (हि.स.)। छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में शनिवार दोपहर नक्सलियों ने पूर्व कांग्रेस जिलाध्यक्ष एवं पीसीसी मेंबर अवधेश सिंह गौतम के नकुलनार स्थित निवास पर हमला कर दिया। सौभाग्यवश गौतम तो बाल-बाल बच गए, किन्तु उनके गनमैन विद्या मरकाम को घायल कर नक्सली उनकी एके 47 राइफल लूटकर ले गए।

पुलिस सूत्रों के अनुसार आज नकुलनार का साप्ताहिक बाजार है और बाजार के निकट ही अवधेश गौतम का निवास है। दोपहर लगभग 12.30 बजे 4 नक्सली जो ग्रामीणों की वेशभूषा में थे, अचानक ही उनके घर में प्रवेश करने लगे। सभी नक्सलियों ने हाथ में थैला पकड़ा हुआ था, जिसमें हथियार छिपाकर रखे हुए थे। अनजान लोगों को एकाएक घर प्रवेश करता देख गौतम का गनमैन उन्हें रोकने लगा, तभी अचानक एक नक्सली ने गनमैन विद्या मरकाम पर तेज धारदार हथियार बंडा से सिर पर प्रहार कर दिया। प्रहार से लहूलुहान होकर मरकाम जमीन पर गिर गए। इस दौरान उनके यहां पल रहा जर्मन सेफर्ड डाग नक्सलियों पर टूट पड़ा। इस आपाधापी में नक्सली उनके गनमैन की एके 47 राइफल लूटकर जंगल की ओर भाग गए। घटना के वक्त अवधेश गौतम अपने घर में मौजूद थे। जब तक वे बाहर निकले, तब तक नक्सली भाग चुके थे।

उल्लेखनीय है कि कांग्रेस नेता अवधेश गौतम नक्सलियों की हिट लिस्ट में हैं और इसी को लेकर इससे पूर्व भी नक्सली दो बार उन पर जानलेवा हमला कर चुके हैं। पहली बार वर्ष 2007 में साप्ताहिक बाजार में नक्सलियों ने उन पर एके 47 बंदूक तान दी थी। उस वक्त वे बाजार में भीड़ का फायदा उठाकर भाग निकले थे। दूसरा हमला नक्सलियों ने वर्ष 2009 में उनके घर पर किया था। तब नक्सलियों की गोलीबारी से अवधेश गौतम के नौकर धर्मेेंद्र कुमार और उनके साले संजय सिंह की मौत हो गई थी। इस हमले में भी अवधेश गौतम ने किसी तरह भागकर अपनी जान बचाई थी। नक्सली टारगेट की वजह से ही उन्हें वर्ष 2009 से जेड श्रेणी की सुरक्षा मिली हुई है।

 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS