ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
रोजगार देने का काम करें आईआईटी के मेधावी: योगी
By Deshwani | Publish Date: 27/1/2018 4:53:35 PM
रोजगार देने का काम करें आईआईटी के मेधावी: योगी

कानपुर (हि.स.)। कानपुर आईआईटी के छात्र अपनी प्रतिभा के चलते देश ही नहीं पूरी दुनिया में नाम रोशन कर रहें हैं, जिससे उत्तर प्रदेश का भी नाम रोशन हो रहा है पर यहां के छात्रों को चाहिये कि वह रोजगार पाने के लिए नहीं बल्कि दूसरों को रोजगार देने का काम करें। यह बात उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आईआईटी में स्टार्ट-अप-मास्टर क्लास के दौरान छात्रों को संबोधित करते हुए कही।
मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तर प्रदेश आबादी के लिहाज से सबसे बड़ा प्रदेश है और यहां पर सबसे ज्यादा बेरोजगारी भी है। यहां का युवा चाहता है कि सरकार हमें नौकरी दे पर सरकार सभी को नौकरी नहीं दे सकती। इस काम को उच्च तकनीक वाले छात्र बड़ी आसानी से कर सकते हैं और जिससे सरकार को भी बहुत मदद मिलेगी।
उन्होंने आईआईटी के छात्रों से कहा कि आप लोग अगर सरकार का सहयोग करेंगे तो बेरोजगारी के स्तर पर बहुत तेजी से बदलाव देखा जा सकेगा। कहा कि आप तकनीकी दिमाग दो और बाकी हर संभव सहायता सरकार करेगी। आप लोग अगर रोजगार देने की पहल शुरू कर दें तो वह दिन दूर नहीं होगा जब उत्तर प्रदेश बरोजगारी के नंबर पर सबसे नीचे पायदान पर होगा। आपकी बेहतर शिक्षा से यहां के लोग भी आश्वान्वित रहते हैं, ऐसे में आप लोग रोजगार तलाशने के बजाय रोजगार देने का माइंड सेट करें।
 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS