ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राज्य
राष्ट्रगान नहीं गायेंगे, इस्लाम इजाजत नहीं देता: मदरसा संचालक
By Deshwani | Publish Date: 26/1/2018 5:49:05 PM
राष्ट्रगान नहीं गायेंगे, इस्लाम इजाजत नहीं देता: मदरसा संचालक

 बाराबंकी, (हि.स.)। मदरसा अरबिया हनफीउल उलूम के संचालक मोहम्मद शफीक ने 69वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर शुक्रवार को राष्ट्रगान ‘जन-गण-मन’ गाने से इनकार कर दिया। कहा कि इस्लाम राष्ट्रगान गाने का इजाजत नहीं देता, हमलोग नहीं गायेंगे।

जनपद के बाराबंकी अंतर्गत उत्तर टोला स्थित मदरसा के प्रधानाचार्य ने यह कहकर हैरत में डाल दिया कि वे राष्ट्रगान नहीं गायेंगे। वहीं इस अवसर पर उपस्थित अध्यापकों ने भी गाने से इनकार कर दिया। 
 
गणतंत्र दिवस के अवसर पर ध्वजारोहण के वक्त हो रहे राष्ट्रगान में मदरसा के सभी अध्यापक मौन खड़े थे। हालांकि बच्चे राष्ट्रगान गा रहे थे। ध्वजारोहण समारोह का कवरेज करने गये हिन्दुस्थान समाचार के संवादाता ने ध्वजारोहण के वक्त हो रहे राष्ट्रगान में मौन साधे अध्यापकों से इस पर आपत्ति जतायी तो सभी ने गाने से इनकार कर दिया। वहीं बच्चों ने पूरा राष्ट्रगान गाकर सूनाया। 
 
गौरतलब है कि मोदी सरकार और प्रदेश की योगी सरकार मदरसों का आधुनिकीकरण करके उन्हें देश और समाज की मुख्य धारा में लाने का प्रयास कर रहे है। मदरसों को अत्याधुनिक शिक्षाओं से जोड़ने का कार्य तेजी से चल रहा है। ताकि मदरसों ने निकले बच्चे भी रोजगारपरक शिक्षा हासिल कर सकें और देश का नाम ऊंचा करें। वहीं इस्लाम को ढाल बनाकर तथाकथित बुद्धिजीवी बच्चों को संवैधानिक पर्वों के स्वर्णिम नियमों व कानून से दूर रखने का काम कर रहे हैं। मदरसा के रहनुमा बच्चों को शिक्षा से दूर रखकर उनके भविष्य के साथ खेलने का कार्य बखूबी कर रहे हैं।
 
मदरसे में गणतन्त्र दिवस पर भव्य समारोह आयोजन तो हुआ था। ध्वजारोहण के दौरान बच्चे जन-गण-मन पूरी तन्मयता से गा रहे थे। लेकिन वहां उपस्थित शिक्षक मौन खड़े थे। उनका तर्क था कि हम जन गण मन नहीं गा सकते। इस्लाम में किसी की भी आराधना नहीं करने का आदेश है। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS