ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राज्य
बहादुर बच्चों ने मेट्रो के सफर का उठाया लुफ्त, एलजी से मिले
By Deshwani | Publish Date: 22/1/2018 7:00:52 PM
बहादुर बच्चों ने मेट्रो के सफर का उठाया लुफ्त, एलजी से मिले

  नई दिल्ली, (हि.स.)। देश की राजधानी में सोमवार को राष्ट्रीय वीरता पुरस्कार के लिए चयनित बहादुर बच्चों ने सपरिवार मेट्रो की सवारी का लुफ्त उठाते हुए मेट्रो संग्रहालय की प्रदर्शनी का अवलोकन किया। इसके साथ ही दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल से भी मुलाकात की। 

उल्लेखनीय है कि वर्ष 2017 के लिए 18 बच्चों को साहसिक कारनामों के लिए वीरता पुरस्कारों के लिए चुना गया है। इनमें से तीन को यह पुरस्कार मरणोपरांत दिया जा रहा है। 
 
दिल्ली मेट्रो से जारी एक विज्ञप्ति के अनुसार, गणतंत्र दिवस पर वीरता पुरस्कार के लिए चुने गये बच्चों के सफर की शुरूआत केन्द्रीय सचिवालय मेट्रो स्टेशन से हुई और पटेल चौक स्टेशन पर उन्होंने मेट्रो संग्रहालय को देखा। करीब आधा घंटा बिताने के बाद ये बच्चे कश्मीरी गेट के लिए येलो लाइन मेट्रो में चढ़े। इनके साथ परिवार के सदस्य तथा भारतीय बाल कल्याण परिषद के अधिकारी भी थे।
 
ये बच्चे दिल्ली में गणतंत्र दिवस परेड में हिस्सा लेंगे| इससे पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी इन्हें पुरस्कृत करेंगे। दिल्ली मेट्रो ने कहा है कि भविष्य की पीढ़ियों के लिए प्रेरणा स्रोत इन बच्चों को मेट्रो की सवारी कराना उसके लिए गौरव की बात है।
 
उधर, राजनिवास के अनुसार इन बहादुर बच्चों ने उपाराज्यपाल (एलजी) अनिल बैजल से भी मुलाकात की। इस मुलाकात की फोटो एलजी ने साझा करते हुए कहा, '18 बच्चों को राष्ट्रीय वीरता पुरस्कार -2017 से सम्मानित किया जाना है। मैं उनको इस उपलब्थि के लिए बधाई देता हूँ व उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना करता हूँ। ऐसे निःस्वार्थ एवं साहसिक कार्य वास्तव में प्रेरणादायक हैं ।' 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS