ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
योगी के नेतृत्व में गन्ना किसानों के आंगन में खुशहाली : भाजपा
By Deshwani | Publish Date: 20/1/2018 4:30:26 PM
योगी के नेतृत्व में गन्ना किसानों के आंगन में खुशहाली : भाजपा

लखनऊ, (हि.स.)। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के अगुवाई में गन्ना किसानों के हित में ऐतिहासिक कार्य को अंजाम दिया जा रहा है। दस महीनों के भीतर प्रदेश सरकार ने ना सिर्फ किसानों को इस वर्ष की फसल का तुरंत भुगतान किया, बल्कि पिछली सपा सरकार की भी बकाया धनराशि भी उनके खातों में भेज दी गई। यह बातें शनिवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश प्रवक्ता शलभ मणि त्रिपाठी ने कही। 

 

उन्होंने कहा कि पिछले साल जहां किसानों को 6519.51 करोड़ रूपए का भुगतान किया गया था तो वहीं इस वर्ष 9237.12 करोड़ रूपए का भुगतान किया जा चुका है। इतना ही नहीं, वर्षों से बंद तमाम चीनी मीलों को सरकार ने दूबारा चालू करा दिया है। वहीं तमाम चीनी मिलों का विस्तारीकरण भी हुआ है। 119 चीनी मिलों में से 118 चीनी मिलों में पेराई का काम शुरू हो चुका है। इन मिलों में 435.87 लाख टन गन्ने की पेराई की जा चुकी है, जबकि पिछले वर्ष कुल 365.80 लाख टन गन्ने की पेराई हुई थी। अब तक 44.48 लाख टन चीनी का उत्पादन हो चुका है, जबकि पिछले वर्ष केवल 36.15 लाख टन चीनी का उत्पादन हुआ था।

प्रवक्ता ने कहा कि योगी सरकार किसान की बेहतरी और तरक्की के लिए लगातार काम कर रही है। गेहूं खरीद से लेकर धान खरीद, आलू खरीद तक में बेहतर रिकार्ड कायम करने के साथ ही सरकार गन्ना किसानों के हित में शानदार फैसले ले रही है। कहा कि सरकार ने गन्ना किसानों को पक्का कैलेंडर वितरित किए जाने, सभी आवंटित क्रय केंद्रों के नियमित संचालन कराने, किसानों को समय से पर्चियां उपलब्ध कराने के आदेश दिए हैं। घटतौली की शिकायत आने पर तुरंत कड़ी कार्रवाई सुनिश्चित कराने के निर्देश जारी किया जा चुका है। 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS