ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
सपा भी साॅफ्ट हिन्दुत्व के एजेंडे पर लड़ेगी लोकसभा चुनाव
By Deshwani | Publish Date: 17/1/2018 12:38:40 PM
सपा भी साॅफ्ट हिन्दुत्व के एजेंडे पर लड़ेगी लोकसभा चुनाव

लखनऊ, (हि.स.)। विधानसभा चुनाव में मिली करारी हार के बाद कांग्रेस की तर्ज पर समाजवादी पार्टी भी साॅफ्ट हिन्दुत्व के एजेंडे पर काम करने की तैयारी कर रही है। यही आधार भी बनाकर पार्टी चुनाव मैदान में जाने का विचार कर रही है। इसके लिए पार्टी भजन कीर्तन और धार्मिक कार्यक्रमों का सहारा लेगी। साथ ही गांवों में अपने नुमाइदें भी बनाएगी। जो ग्रामीणों की समस्याओं को सुनकर उन्हे निपटाने का प्रयास करेंगे।

सपाई सूत्रों की माने तो इस बार पार्टी चुनाव में अपनी मुस्लिमवादी छवि से अलग सॉफ्ट हिंदुत्व की छवि के सहारे उतरेगी। इसके लिए रणनीति भी बनाना शुरू कर दी गयी है। कार्यकर्ताओं से कहा गया कि सपा सरकार की उपलब्धियों को जनता के बीच कार्यकर्ता किसी भी कीमत पर पहुंचाए साथ मोदी और योगी सरकार की खामियां को भी पोल खोली जानी चाहिए।

कार्यकर्ताओं से कहा गया है कि केन्द्र सरकार के चार साल व योगी सरकार के नौ माह के कार्यकाल का लेखा-जोखा लेकर मतदाताओं के पास जाएं। उनके झूठे वादों की पोल जनता के बीच में जाकर खोले।

सपा प्रवक्ता राजेन्द्र चौधरी के मुताबिक कार्यकर्ता गांवों में चैपाल लगाएंगे और लोगों के दुख-दर्द को दूर करेंगे। सरकारी अफसर समस्याओं का निराकरण नहीं करते हैं तो आंदोलन करेंगे और अगर जेल भी जाना पड़े तो पीछे नहीं हटेंगे। इसके अलावा अपने क्षेत्र में बूथ एजेंट बनाने के साथ ही भजन-कीर्तन करके लोगों को जोड़कर मोदी और योगी सरकार की पोल खोलेंगे। 

राजनैतिक जानकार डा. दिलीप अग्निहोत्री के मुताबिक नरेन्द्र मोदी राजनीति को जिस तरह से जनसमर्थन मिला। उसने देश की राजनीति का माहौल बदल दिया है और इसमें जो धर्मनिर्पेक्षता के नाम पर आडंबर किये जा रहे थे, उसमें बदलाव आ गया। इस तरह की राजनीति ने धर्मनिर्पेक्षता के खोखले दावे की पोल खोल दिये। जिस तरह की हवा देश और सूबे में बनी है, उसके बाद किसी भी पार्टी के लिए बहुसंख्यक समुदाय की बात किए बिना राजनीति करना मुश्किल है। वास्तविक और सच्ची धर्मनिर्पेक्षता ही राजनीति में सर्वोपरि माना जा रहा है।

उधर भाजपा प्रवक्ता शलभमणि त्रिपाठी कहते हैं कि यह वह लोग हैैं जिन्होंने आतंकवादियों के मुकदमें वापस लिए। कार्यसेवकों पर गोलियां चलवाई हैं। शुरू से ही लैपटाॅप बांटने पर भी भेदभाव किया है। तुष्टीकरण की राजनीति को बढ़ावा दिया है। ऐसे लोगों को जनता अब समझ चुकी है। इसीलिए इन्हे सबक सीखा रही है। आगे भी सिखाती रहेगी।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS