ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राज्य
नेपाल बार्डर पर मुठभेड़ में ढेर हुआ कुख्यात अपराधी बग्गा सिंह
By Deshwani | Publish Date: 17/1/2018 11:59:43 AM
नेपाल बार्डर पर मुठभेड़ में ढेर हुआ कुख्यात अपराधी बग्गा सिंह

लखनऊ, (हि.स.)। उत्तर प्रदेश का कुख्यात अपराधी बग्गा सिंह नेपाल बार्डर पर एसटीएफ और लखीमपुर जिले की पुलिस से संयुक्त रूप से हुई मुठभेड़ में ढेर हो गया। उसके ऊपर यूपी पुलिस ने 50 हजार का इनाम घोषित किया था। कुख्यात बग्गा ने अपहरणकर्ताओं की गैंग बना रखी थी। 

बुधवार को सुबह सात बजे के करीब इनामी अपराधी बग्गा की लोकेशन एसटीएफ को लग गयी। इसके बाद लखीमपुर पुलिस की मदद से एसटीएफ के अधिकारी विशाल विक्रम ने लोकेशन वाले निघासन इलाके को घेर लिया। एक घंटे के सर्च आपरेशन के बाद टीम वहां पहुंच गयी, जहां पर बग्गा सिंह भेष बदलकर रह रहा था। 

एसटीएफ ने बग्गा सिंह को आत्मसमर्पण करने के निर्देश दिये तो उसकी ओर से फायरिंग शुरू हो गयी। एसटीएफ की टीम ने जवाबी फायरिंग की और कुछ ही मिनटों में बग्गा सिंह ढेर हो गया। लखीमपुर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर निघासन पुलिस ने आगे की कार्यवाही में जुटी हुई है। 

5 वर्षो में कुख्तात हो गया बग्गा सिंह 

पांच वर्ष पूर्व में पहली बार बग्गा सिंह का नाम डालू गुप्ता नामक अपराधी के साथ प्रकाश आया था। दोनों ने लखीमपुर कचहरी में एक सिपाही की हत्या की और फरार हो गये रहें। उसके बाद बग्गा सिंह ने अपहरण की दुनिया में पांव रखे और एक के बाद एक कई वारदातों को अंजाम दिया। वर्ष 2014 में निघासन क्षेत्र में ही पुलिस मुठभेड़ में बग्गा बच निकला था और इसका साथी डालू गुप्ता मार गिराया गया था। 

नेपाल से लेकर भारत तक फैलाया नेटवर्क 

बग्गा सिंह ने उत्तर प्रदेश पुलिस के आंखों धूल झोंकने के लिये नेपाल से लेकर भारत तक अपना नेटवर्क फैलाया। इसी बीच बग्गा पर अपहरण, हत्या, हत्या का प्रयास, रंगदारी, लूट और डकैती के मुकदमों में आरोपी हो गया। नेपाल में भी वहां की पुलिस के निशाने पर बग्गा सिंह आ चुका था। 

 

 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS