ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राज्य
मौनी अमावस्या पर श्रद्धालुओं ने गंगा में लगाई डुबकी, मौन रहकर की पूजा
By Deshwani | Publish Date: 16/1/2018 11:43:32 AM
मौनी अमावस्या पर श्रद्धालुओं ने गंगा में लगाई डुबकी, मौन रहकर की पूजा

कानपुर, (हि.स.)। माघ मास की मौनी अमावस्या पर गंगा किनारे आस्थावानों को सैलाब उमड़ा। मां गंगा में हर-हर गंगे के जयकारे लगाते हुए आस्था की डुबकी लगाकर श्रद्धालुओं ने पूजा अर्चना की। 
माघ मास की मौनी अमावस्या के मौके पर गंगा तटों पर भोर से ही दूर-दराज से आस्थावान पहुचने लगे। सूर्य को अर्घ देकर मां गंगा के जयकारे लगाते हुए श्रद्धालुओं ने डुबकी लगाई। गंगा स्नान के बाद घाटों पर बैठकर मौन पूजन करते हजारों आस्थावनों को देखा गया। बिठूर, सरसैया घाट, भगवतदास, मैस्कर, रानी, सिद्धनाथ गंगा घाटों पर हजारों श्रद्धालुओं की भीड़ सुबह से ही पहुंचने लगी थी। यहां पर आस्था का सैलाब ठंड के बावजूद भारी रहा। गंगा मैईया की पूजा आरती भी तटों पर करते श्रद्धालुओं ने सुख-समृद्धि की कामना की। मौनी अमस्वस्या को देखते हुए घाटों पर साफ-सफाई की व्यवस्था नगर निगम के साथ समाजसेवी संगठनों द्वारा भी व्यापक स्तर पर की गई थी। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS