ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राज्य
सीएम ने भाषा व संस्कृति से जुड़े निर्णयों को तत्काल कार्यान्वयन करने के दिए निर्देश
By Deshwani | Publish Date: 15/1/2018 4:12:11 PM
सीएम ने भाषा व संस्कृति से जुड़े निर्णयों को तत्काल कार्यान्वयन करने के दिए निर्देश

भुवनेश्वर (हि.स) । ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने भाषा व संस्कृति से संबंधित कैबिनेट के निर्णयों को तत्काल कार्यान्वयन करने के निर्देश दिए हैं। राज्य के संस्कृति मंत्री अशोक पंडा ने सोमवार को यह जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि भागवत टुंगियों के जिर्णोद्धार के लिए राज्य सरकार ने 09 करोड़ रुपये की राशि मंजूर की है। इसके अलावा, संस्कृति विभाग द्वारा संचालित 17 पुस्तकालयों को स्मार्ट लाइब्रेरी के रूप में विकसित करने का निर्णय किया गया है। 

उल्लेखनीय है कि बीते 26 दिसम्बर को पुरी में मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में कैबिनेट की बैठक हुई थी। बैठक में ओड़िया भाषा व संस्कृति के लिए कदम उठाने की बात कही गई थी। ओडिशा में भागवत टुंगी उस स्थान को कहते हैं जहां सामूहिक रूप से भागवत का पाठ होता है। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS