ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
राहुल के अमेठी दौरे पर गर्मायी सियासत, प्रमोद तिवारी ने दी सफाई
By Deshwani | Publish Date: 15/1/2018 4:11:45 PM
राहुल के अमेठी दौरे पर गर्मायी सियासत, प्रमोद तिवारी ने दी सफाई

लखनऊ  (हि.स.)। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी दो दिवसीय दौरे पर सोमवार को अमेठी पहुंचे हैं। अध्यक्ष बनने के बाद पहली बार अपने संसदीय क्षेत्र पहुंचने से पहले मंदिर में दर्शन करने के बाद सियासत गर्मा गयी है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जहां राहुल गांधी को सकारात्मक राजनीति करने की सलाह दी है। वहीं कांग्रेस के राज्यसभा सांसद प्रमोद तिवारी ने राहुल गांधी का बचाव किया है।

प्रमोद तिवारी ने मुख्यमंत्री योगी द्वारा राहुल गांधी पर दिए गए बयान पर कहा कि राहुल गांधी ने इस देश को एक नई सोच और नई विचारधारा दी है। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी घृणा की राजनीति से दूर रहने की बात करते हैं, जो गांधी जी का सपना था। उससे पहले राजीव गांधी की पीढ़ी थी, जिन्होंने संचार क्रांति को बढ़ावा दिया और उसके जनक हैं।
प्रमोद तिवारी ने कहा कि प्रदेश के मुखिया चार बार से सांसद हैं और उन्होंने गोरखपुर के लिए क्या किया है। इसका जवाब दें? वह जब सत्ता में थे और उनके गुरु भी सांसद थे। गोरखपुर और अमेठी की तुलना कर लें यहां कितना विकास हुआ है और वहां कितना विकास हुआ है।
गांधी परिवार सकारात्मक राजनीति करने वाला परिवार है ना कि नकारात्मक। वहीं राहुल के दौरे को लेकर कहा कि ये दौरा एक सांसद का अपने निर्वाचन क्षेत्र का दौरा है। ये गांधी नेहरू परिवार की परंपरा रही है कि वो क्षेत्र से हमेशा जुड़े रहते हैं।
गौरतलब हो कि गोरखपुर में मुख्यमंत्री योगी ने राहुल गांधी के लिए कहा था कि सकारात्मक राजनीति ना केवल उन्हें पहचान देगी बल्कि लोकतंत्र को मजबूत करेगी। मुख्यमंत्री ने राहुल गांधी को सलाह दी कि नकारात्मक राजनीति छोड़ कर अमेठी के विकास पर ध्यान दें। उन्होंने कहा कि चार पीढ़ी से अमेठी का प्रतिनिधित्व किए जाने के बावजूद अमेठी का अपेक्षित विकास नहीं कर पाए हैं अगर उधर ध्यान देंगे तो उन्हीं के हित में होगा। वहीं प्रदेश सरकार के प्रवक्ता श्रीकांत शर्मा ने भी कहा है कि राहुल गांधी को सकारात्मक राजनीति करनी चाहिए। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS