ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
आस्ट्रेलिया में गोल्ड मेडल जीतकर गांव लौटे जंगशेर अली
By Deshwani | Publish Date: 15/1/2018 2:16:24 PM
आस्ट्रेलिया में गोल्ड मेडल जीतकर गांव लौटे जंगशेर अली

झुंझुनू (हि.स.)। आस्ट्रेलिया में घुड़सवारी के वर्ल्ड कप क्वालिफाइड मुकाबलों में श्रेष्ठ प्रदर्शन कर अपने गांव झांझोत लौटने पर जंगशेर अली का ग्रामवासियों ने जोरदार स्वागत किया। सेना की 61 कैवेलरी में लांस दफेदार 32 वर्षीय जंगशेर ने पांच से आठ जनवरी तक चले इन मुकाबलों के तीन में से दो ग्रुप में गोल्ड मैडल और ओवर ऑल बेहतरीन प्रदर्शन पर एक और अतिरिक्त गोल्ड मैडल जीता।

उनकी टीम के चार अन्य खिलाड़ी हरियाणा पुलिस के हैड कांस्टेबल सुरेश कुमार, आर्मी सप्लाई कोर के रणजोतसिंह, 61 कैवेलरी के रिसालदार अजय सांवत और प्रवीण जगताप ने भी अपने अच्छे प्रदर्शन से टीम इंडिया को क्वालीफाई मुकाबलों में नम्बर वन पोजीशन दिलवाई। इन मुकाबलों में भारत के अलावा पाकिस्तान, ओमान और जॉर्डन की टीमें भी घुड़सवारी वल्र्ड कप-2018 के लिए चयनित हुई हैं। वर्ल्ड कप मार्च-अप्रैल में रूस में होना है। 
गौरतलब है कि इससे पहले 2012 और 2015 के इंटरनेशनल मुकाबलों के लिए उनका चयन हुआ था लेकिन टीम इंडिया वहां जा नहीं पाई थी। वर्ल्डकप घुड़सवारी में क्वालीफाई हुई टीम इंडिया के खिलाड़ी जंगशेर अली ने अपनी उपलब्धि का श्रेय भारतीय सेना को दिया। उन्होंने कहा कि हर व्यक्ति में कोई न कोई हुनर होता है। जरूरत है अपनी काबिलियत को पहचान कर उसे निखारने की। जंगशेर ने बताया कि टीम इंडिया ने श्रेष्ठ प्रदर्शन से क्वालीफाई मुकाबलों में नम्बर वन की पोजीशन बनाई है। उसे वर्ल्डकप तक बरकरार रख कर विजेता का खिताब भी निश्चित रूप से जीत कर लाएंगे। सेना में घुड़सवारी के इस जांबाज खिलाड़ी की अब तक की खेल उपलब्धियां कम नहीं हैं। राष्ट्रीय और आर्मी चैंपियनशिप मुकाबलों में जंगशेर अली ने गोल्ड, सिल्वर और कांस्य के 70-80 पदक जीते हैं। उनके दो छोटे भाई जब्बार और तौफिक भी सेना की 13 व 5 आर्म्ड कोर में हैं। ऑस्ट्रेलिया में घुड़सवारी के वल्र्ड कप क्वालिफाइड मुकाबलों में गोल्ड मेडल जीत कर आज गांव लौटने पर जंगशेर अली का झांझोत चौराहे पर ग्रामवासियों ने स्वागत किया। कंधों पर तिरंगा और गले में गोल्ड मैडल डाले जंगशेर ने शहीद स्मारक पर पुष्पांजलि अर्पित की।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS