ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राज्य
आलू किसानों की समस्याओं को लेकर कांग्रेस ने राज्यपाल को सौंपा ज्ञापन
By Deshwani | Publish Date: 12/1/2018 7:15:53 PM
आलू किसानों की समस्याओं को लेकर कांग्रेस ने राज्यपाल को सौंपा ज्ञापन

लखनऊ, (हि.स.)। कांग्रेस विधान मण्डल दल के नेता अजय कुमार लल्लू के नेतृत्व में पार्टी के प्रतिनिधिमण्डल ने शुक्रवार को राज्यपाल से मुलाकात कर उन्हें आलू किसानों की समस्याओं के बारे में ज्ञापन दिया। प्रतिनिधिमण्डल ने आलू का समर्थन मूल्य 1000 रुपये प्रति कुन्तल घोषित करने की मांग की। कांग्रेस नेता ने जिन किसानों का आलू कोल्ड स्टोरेज में रह गया है उनके लिए विशेष आर्थिक पैकेज देने की मांग की।

कांग्रेस विधान मण्डल दल के नेता ने कहा कि उन्होंने बीते तीन दिनों में प्रदेश के प्रमुख आलू उत्पादक क्षेत्र कन्नौज, एटा, मैनपुरी, फिरोजाबाद, इटावा आदि का दौरा कर आलू किसानों और व्यापारियों से मिल कर स्थिति का जायजा लिया। उन्होंने कहा कि आलू का भाव न मिलने से कोल्ड स्टोरेज से आलू की उठान नहीं हुई है। बाजार की अनिश्चितता के कारण आलू उत्पादक किसान सशंकित और परेशान है। प्रदेश सरकार ने एक लाख मीट्रिक टन आलू खरीदने की बात की थी, लेकिन मात्र 12 हजार 973 मीट्रिक टन ही खरीदा। इस बार सरकार दो लाख मीट्रिक टन खरीदने की बात कह रही है। जबकि केन्द्र की इस योजना में मात्र 20 फीसदी ही फसल खरीद सकती है। कांग्रेस ने सरकार से आलू किसानों का बिजली बिल माफ करने, मण्डी टैक्स खत्म करने, कोल्ड स्टोरेज का किराया तय करने आदि की मांग की है।

प्रतिनिधिमण्डल में विधायक आराधना मिश्रा ‘मोना, सोहिल अख्तर अंसारी, पूर्व विधायक बंशी सिंह पहाड़िया, महासचिव सत्यवीर सिंह आदि शामिल थे।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS