राज्य
अपर कलेक्टर ने किया बालिका बालगृह का निरीक्षण
By Deshwani | Publish Date: 12/1/2018 12:23:03 PM
अपर कलेक्टर ने किया बालिका बालगृह का निरीक्षण

कांकेर (हि.स.)। कलेक्टर टामन सिंह सोनवानी के निर्देशन पर सिंगारभाठ स्थित बालिका बाल गृह का अपर कलेक्टर आरआर ठाकुर ने गुरुवार को निरीक्षण किया। उन्होंने बालिकागृह में सीसीटीवी कैमरे लगाने के निर्देश कार्यक्रम अधिकारी को दिए। 

अपर कलेक्टर ठाकुर ने बालिका गृह के भोजन कक्ष में बनाए जाने वाले नाश्ता, दूध, साग-सब्जी आदि की जानकारी ली। उन्होंने बालगृह के बच्चों प्रीदोश खान, पूनम मंडल, गायत्री मंडावी, रक्षाध्रुव, सानिया, कांता, पूजा, आदि से मुलाकात कर उनके घरों का पता पूछा। कुछ बच्चों ने अपने मूल निवास स्थान का पता भी बताया। अपर कलेक्टर ने काउंसिलिंग कर उन बच्चों को अपने निवास स्थान तक पहुंचाने के लिए कार्रवाई करने के निर्देश दिए।
 
बालिका गृह में ड्यूटी करने वाले कर्मचारियों को निर्देशित कर कहा कि मुस्तैदी के साथ अपनी ड्यूटी करें ताकि कोई भी बच्चे भाग न सकें। बालिकागृह में लगाई गई सीसीटीवी कैमरे की रिकॉर्डिंग हो रही है या नहीं उसे परीक्षण कर रिपोर्ट प्रस्तुत करने को कहा। बाल गृह के कर्मचारियों ने भंडार गृह बंद होने की जानकारी दी। जिस पर अपर कलेक्टर ने दो दिवस के भीतर भण्डारगृह नहीं खोले जाने पर पंचनामा बनाकर उन्हें ताला तोड़ने के निर्देश दिए। उन्होंने बालगृह के बालिकाओं से विस्तृत चर्चा करते हुए अपने माता-पिता के पास जल्द पहुंचाएं जाने का आश्वासन दिया। इस अवसर पर कार्यक्रम अधिकारी एचआरराणा, संरक्षण अधिकारी त्रिसंध्या साहू, आईसीपीएस के विनोद नाग, आदि उपस्थित रहे। 
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS