ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राज्य
चारबाग रेलवे स्टेशन पर जल्द लगेंगे यात्री सुझाव बॉक्स
By Deshwani | Publish Date: 10/1/2018 12:49:24 PM
चारबाग रेलवे स्टेशन पर जल्द लगेंगे यात्री सुझाव बॉक्स

लखनऊ, (हि.स.)। राजधानी लखनऊ के चारबाग रेलवे स्टेशन पर यात्रियों के सुझाव लेने के लिए जल्द ही निकास और प्रवेश द्वार पर बॉक्स लगाए जाएंगे।
चारबाग रेलवे स्टेशन के निदेशक सुदीप सिंह ने बताया कि अभी तक शिकायतों के लिए डिप्टी एसएस कमर्शियल के पास जाना होता है, लेकिन यदि यात्री कोई सुझाव संबंधी जानकारी देने चाहे तो उसके लिए कोई प्रावधान नहीं है। वहीं अब यात्री अपने सुझाव सीधे रेलवे अधिकारियों से साझा कर सकेंगे। इसके लिए स्टेशन के प्रवेश और निकास द्वार पर सुझाव बॉक्स लगाए जाएंगे।
उन्होंने बताया कि यात्री ट्रेन में सफर करने के दौरान और स्टेशन पर होने वाली समस्याओं के लिए शिकायतें लेकर सामने आते हैं, जिनको सुनकर तुरंत दूर कर दिया जाता है। वहीं व्यापक स्तर पर स्टेशन पर बदलाव नहीं हो पाता है। शिकायत के समय यात्रियों का आचरण भी नकारात्मक रहता है। इस समस्या से निपटने और यात्रियों से जुड़ने के लिए चारबाग रेलवे स्टेशन नई पहल करने जा रहा है। 
निदेशक ने कहा कि इस नई पहल से रेलवे सीधे यात्रियों से जुड़ सकेगा। यात्री भी अपनी तकलीफ की जगह रेलवे की कमियों में बदलाव की बात कर सकेंगे। इससे रेलवे के प्रति यात्रियों का विश्वास बढ़ेगा और छवि में भी सुधार होगा।
उन्होंने बताया कि सुझाव बॉक्स में यात्री होने वाली असुविधा के प्रति नकारात्मक न सोचकर सकारात्मक सोच रखते हुए उसमें बदलाव करने का सुझाव देंगे। इन सुझावों से जहां रेलवे को अपनी कमियों का ज्ञान होगा, वहीं यात्री सुविधाओं में बढ़ोत्तरी भी होगी। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS