ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
गन्ना समीति चेयरमैन सहित दो सदस्यों पर गाज
By Deshwani | Publish Date: 10/1/2018 12:05:09 PM
गन्ना समीति चेयरमैन सहित दो सदस्यों पर गाज

बागपत,  (हि.स.)। सहकारी समीति के चेयरमैन को जिला गन्ना अधिकारी सुशील कुमार से अभद्रता करना मंहगा पड़ गया। गन्ना आयुक्त ने मामले को गंम्भीरता से लेते हुए चेयरमैन सहित दो अन्य सदस्यों की सदस्यता समाप्त कर दी है। मामले को लेकर सियासत गर्मा गयी है। विधायक योगेश धामा ने फैसलों को गलत बताते हुए इसके खिलाफ आंदोलन की चेतावनी दी है। 

गौरतलब है कि 15 गन्ना क्रय केंद्रों के गलत आवंटन को लेकर किसानों ने इसका विरोध किया और किसान नहीं चाहते थे कि बागपत का गन्ना मोदीनगर मिल को दिया जाये। इसके खिलाफ सहकारी गन्ना विकास समिति के चेयरमैन चौ. कृष्णाल सिंह तथा संचालक सदस्य ओमपाल सिंह फखरपुर और श्रीपाल सिंह नंगलाबड़ी ने आवाज उठाई थी जिसको लेकर पिछले दिनों डीसीओ से तनातनी हुई थी। जिला गन्ना अधिकारी के साथ हुई इस अभद्रता के खिलाफ गन्ना विभाग कर्मियों तथा अधिकारियों ने भी तब कई दिनों तक हड़ताल और धरना-प्रदर्शन कर गन्ना अधिकारी के साथ अभद्रता करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी। मामले को जिला प्रशासन के अधिकारियों ने गन्ना आयुक्त से बात कर मामले को गंभीर बताया और दोषियों के खिलाफ कारवाई की मांग की थी। 

अब गन्ना आयुक्त संजय भूस रेड्डी ने गन्ना विकास समिति के चेयरमैन व दो संचालक सदस्यों की सुनवाई के बाद सदस्यता खत्म करने का फैसला लिया है। मामले को लेकर जहां गन्ना समीति चेयरमैन जानकारी से इंकार कर रहे हैं वही बागपत के भाजपा विधायक योगेश धामा ने इसे लोकतंत्र का हनन बताया है ओर इसके खिलाफ अंदोलन की चेतावनी दी है। 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS