ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राज्य
गुड़िया मामला : हाईकोर्ट में बुधवार को स्टेटस रिपोर्ट दाखिल करेगी सीबीआई
By Deshwani | Publish Date: 10/1/2018 10:41:13 AM
गुड़िया मामला : हाईकोर्ट में बुधवार को स्टेटस रिपोर्ट दाखिल करेगी सीबीआई

शिमला, (हि.स.)। बहुचर्चित गुड़िया सामूहिक दुष्कर्म व हत्या मामले में जांच एजेंसी सीबीआई बुधवार को प्रदेश हाईकोर्ट में स्टेटस रिपोर्ट दाखिल करेगी। पिछली सुनवाई के दौरान सीबीआई ने मामले की जांच के लिए हाईकोर्ट से अतिरिक्त समय दिए जाने की गुहार लगाई थी। बीते 20 दिसम्बर को हुई सुनवाई में सीबीआई ने कोर्ट को बताया था कि मामले से जुड़ी कई रिपोर्ट प्रयोगशालाओं से आनी बाकी हैं, लिहाजा उसे जांच करने में अभी समय लगेगा। इस पर कोर्ट ने सीबीआई को तीन सप्ताह की मोहलत दी थी।

बुधवार को होने वाली सुनवाई के दौरान सीबीआई एक बार फिर प्रदेश हाईकोर्ट से मामले को सुलझाने के लिए और समय मांग सकती है। सीबीआई 22 जुलाई 2017 से गुड़िया मामले की जांच कर रही है, लेकिन अभी तक उसके हाथ कुछ नहीं लगा है। सीबीआई के अधिकारी इसे ब्लाइंड मर्डर बता रहे हैं और इस रहस्यमयी हत्या की गुत्थी सुलझाने के लिए सीबीआई ने आरोपियों की सूचना देने वाले को 10 लाख रुपये का इनाम देने का भी एलान किया है।

शिमला जिले के कोटखाई इलाके में चार जुलाई को छात्रा स्कूल से लौटते समय लापता हो गई थी और छह जुलाई को उसकी बिना कपड़ों की लाश हलाईला जंगल में बरामद हुई थी। छात्रा की गैंगरेप के बाद हत्या कर दी गई थी। इश मामले छह आरोपी पकड़े गए थे। इनमे एक आरोपी सूरज की कोटखाई थाने के लॉकअप में मौत ही गई थी। अन्य पांच के खिलाफ सीबीआई कोर्ट में चार्जशीट दाखिल करने में नाकाम रही और इन्हें जमानत मिल गई। 

सीबीआई ने सूरज लाॅकअप हत्याकांड में आईजी जहूर जैदी, एसपी डीडब्लयू नेगी और डीएसपी मनोज जोशी सहित नौ पुलिस वालों को गिरफ्तार किया था। इनमें सीबीआई द्वारा एसपी डीडब्लयू नेगी को छोड़कर अन्य आठ पुलिस वालों के खिलाफ स्थानीय अदालत में जार्चशीट दाखिल कर दी गई है।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS