ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राज्य
राष्ट्रीय युवा दिवस पर अ-राईज कार्यक्रम 12 जनवरी को
By Deshwani | Publish Date: 7/1/2018 10:59:39 AM
राष्ट्रीय युवा दिवस पर अ-राईज कार्यक्रम 12 जनवरी को

रायपुर (हि.स.)। स्वामी विवेकानंद की जयंती के अवसर पर राजधानी रायपुर में 9 जनवरी से 12 जनवरी तक युवा महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें आगामी 12 जनवरी को राजधानी रायपुर के इंडोर स्टेडियम में राष्ट्रीय युवा दिवस पर गत वर्ष की तरह इस वर्ष भी अ-राईज कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है। मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह की उपस्थिति में आयोजित इस कार्यक्रम में युवाओं के लिए कॅरियर मार्गदर्शन सहित विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे है। अ-राईज कार्यक्रम में राष्ट्रीय स्तर के ख्याति प्राप्त वक्ताओं द्वारा युवाओं के कैरियर निर्माण के संबंध में मार्गदर्शन दिया जाएगा। कलेक्टर ओ.पी.चौधरी ने शनिवार को कलेक्टोरेट परिसर के रेडक्रॉस सभाकक्ष में जिले के शासकीय व निजी विद्यालयों के प्राचार्यो, कोचिंग व वीटीपी संस्थाओं के संचालकों की बैठक लेकर कार्यक्रम में अधिक से अधिक युवाओं की भागीदारी सुनिश्चित कराने को कहा है।

कलेक्टर चौधरी ने बताया कि राष्ट्रीय युवा दिवस के अवसर पर राजधानी रायपुर में 9 जनवरी से 12 जनवरी तक युवाओं लिए विभिन्न थीम पर आधारित कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। इसमें 12 जनवरी को राजधानी रायपुर में इंडोर स्टेडियम में मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के मुख्य आतिथ्य में सुबह 10 बजे से अ-राईज कार्यक्रम आयोजित होगा। इसमें सुप्रसिद्ध वक्ताओं द्वारा युवाओं को कैरियर निर्माण के विभिन्न विकल्पों के बारे में बताया जाएगा। इसके साथ ही युवाओं के लिए क्विज प्रतियोगिता तथा विजेताओं को पुरस्कार स्वरूप कॅरियर मार्गदर्शिका प्रदान की जाएगी। इस मौके पर युवाओं के लिए प्लेसमेंट कैंप, एजुकेशन लोन मेला, मुद्रा ऋण सहित अन्य ऋण के लिए शिविर भी इंडोर स्टेडियम परिसर में आयोजित होंगे। कार्यक्रम में युवाओं के प्रवेश के लिए निःशुल्क पास भी जारी किए जाएंगे।

कलेक्टर ने बताया कि राष्ट्रीय युवा दिवस के पूर्व भी राजधानी में कई कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। इसमें 9 जनवरी को जी.ई.रोड स्थित एन.आई.टी. के पास बन रहे ऑक्सी रीडिंग जोन में शाम 4 बजे से यूथ फॉर न्यू इण्डिया (संकल्प से सिद्धि) थीम पर कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। इसी तरह 10 जनवरी को कटोरा तालाब में शाम 5 बजे से यूथ फॉर वॉटर तथा 11 जनवरी को शाम 4 बजे से सडडू स्थित प्रयास विद्यालय में यूथ फॉर ड्रीम थीम पर युवाओं के लिए कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। बैठक में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी नीलेश क्षीरसागर, नगर निगम के आयुक्त रजत बंसल सहित अन्य अधिकारी व महाविद्यालयों के प्राचार्य व कोचिंग संस्थानों के संचालकगण उपस्थित थे। 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS