ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
एनसीआर में कोहरे की मार, सर्दी से बढ़ी ठिुठरन''
By Deshwani | Publish Date: 6/1/2018 12:10:38 PM
एनसीआर में कोहरे की मार, सर्दी से बढ़ी ठिुठरन''

जयपुर, (हि.स.)। प्रदेश में इस समय जबर्दस्त कोहरे की मार दिखाई दे रही है। एनसीआर क्षेत्र में कोहरे के कारण खुले मार्गों, इलााकों में दृश्यता शुन्य या बहुत कम हो गई है। 50 मीटर दूरी पर कुछ दिखना मुश्किल हो चुका है। अलवर, बहरोड में कोहरे के कारण राजमार्गों पर जाम के हालात है तो भरतपुर सहित पूरे दिल्ली में सर्दी और कोहरे राष्ट्रीय राजमार्गों पर जाम के हालात है।
नए वर्ष केआगाज से ही पूरे उत्तर भारत में ठंड का कहर लगातार जारी है। दिल्ली सहित भरतपुर, अलवर के इलाके भी सर्दी की मार झेल रहे है। राजधानी और आसपास के इलाकों को ठंड के साथ-साथ कोहरे ने भी अपनी चपेट में लिया हुआ है। कोहरे के चलते प्रदेश में ट्रेने घंटो देरी से चल रही है तो कई ट्रेनों को रद्द करना पड़ा है। शेखावटी में सर्दी का असर लगातार बना हुआ है। प्रदेश के सबसे सर्द इलाकों में शेखाावटी रहता है जहां सर्दी और गर्मी का असर रिकार्डतोड़ दिखता है।
राजस्थान में अलवर सबसे ठंडा क्षेत्र बना हुआ है। यहां पर न्यूनतम तापमान में पिछले सालों के मुकाबले रिकार्डतोड़ गिरावठ बनी हुई है। सर्दी की वजह से श्रीगंगानगर, जयपुर ग्रामीण, किशनगढ़, अजमेर, बुंदी, पिलानी समेत कई क्षेत्रों में कोहरा का असर दिख रहा है।
अजमेर में सर्दी बढऩे के कारण पर्यटकों की पर्यटन स्थलों पर घूमने का लुत्फ ले रहे है। अजमेर के पुष्कर, अन्ना सागर झील सहित अन्य धाार्मिक स्थल और पहाडिय़ों पर पर्यटकों की आवाजाही बढ़ गई है। कई स्कूलों में अवकाश होने के कारण लोग अपने परिवार सहित घूमने आए हुए है। भीलवाड़ा में सर्दी से लोगों अलाव के सहारे सुबह जिंदगी सड़कों पर दिखी। सर्दी के कारण लोगों के शरीर में रक्तघमनियों ने काम करना बंद कर रखा है। बुंदी-कोटा में सर्दी का असर बरकरार है। इस कारण सड़कों पर वाहनों की आवजाही सुबह से कम दिखी।
जयपुर में सर्दी से लोग बेहाल: राजधानी जयपुर में सर्दी बढऩे के कारण लोगों को शाम बाद घरों से बाहर निकलना मुश्किल हो गया है। सर्दी के कारण रात के समय बिस्तर भी ठंड लगने लगे है। रुम हीटर भी सर्दी के असर को कम करने में फेल साबित हो रहे है। सबसे ज्यादा मुसीबत बुर्र्जगों और बच्चों की दिख रही है। सर्दी का असर बरकरार रहने से मौसमी बीमारियों से बचा पाना मुश्किल हो रहा है। जयपुर में खुले क्षेत्र में हल्का कोहरा दिखा तो सर्दी के कारण दिनचर्या लोगों की देरी से शुरू हुई। सड़कों पर रात काटने वाले सर्दी से ठिुठरते रहे। कई रद्दी बीनकर या प्लास्टिक की थैलियां जलाकर सर्दी का असर कम करते गरीब दिखाई दिए। रेलवे स्टेशन, बस स्टेण्ड पर भी गर्म कपड़े में लिपटे लोग दिखे।
यह रहा तापमान
अजमेर:6.6
भीलवाड़ा:2.2
वनस्थली:4..2
अलवर:0.4
सीकर:5.0
कोटा:6.8
बाडमेर :8.7
जयपुर:6.4
गंगानगर:3.0
चूरू:2.7
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS