ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
केन्द्रीय मंत्री तोमर ने हैरीटेज सर्किट व विकास कार्यों का लिया जायजा
By Deshwani | Publish Date: 6/1/2018 11:07:54 AM
केन्द्रीय मंत्री तोमर ने हैरीटेज सर्किट व विकास कार्यों का लिया जायजा

ग्वालियर, (हि.स.)। मोतीमहल में स्मार्ट सिटी का कमाण्ड कंट्रोल रूम एवं ऑफिस स्थापित करने पर सैद्धांतिक सहमति बनी है। मोतीमहल परिसर में स्थित पशुपालन विभाग के हॉल को कमाण्ड कंट्रोल रूम के लिहाज से उपयुक्त पाया गया है। केन्द्रीय पंचायतीराज एवं ग्रामीण विकास मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर ने इसका जायजा लिया। इस मौके पर नगर निगम आयुक्त विनोद शर्मा व स्मार्ट सिटी के सीईओ महिप तेजस्वी सहित अन्य संबंधित अधिकारी उनके साथ थे।
केन्द्रीय मंत्री तोमर ने स्वदेश दर्शन योजना एवं हैरीटेज सर्किट सहित शहर में चल रहे अन्य विकास कार्यों का भी इस दौरान जायाजा लिया। उन्होंने खासकर बैजाताल, फूलबाग बारादरी व वीरांगना रानी लक्ष्मीबाई की समाधि, ग्वालियर दुर्ग पर लाईट एण्ड साउण्ड कार्यक्रम स्थल, प्रवेश द्वार से पहले निर्माणाधीन पार्किंग व लैण्ड स्केपिंग, किला स्थित जहाँगीर महल में प्रस्तावित हैरीटेज होटल का प्लान तथा रोप-वे स्थल तथा बाड़ा पहुँचकर विक्टोरिया मार्केट का निरीक्षण किया। उन्होंने इन कामों में तेजी लाने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए। तोमर ने इससे पहले राजा मानसिंह तोमर चौराहा, निर्माणाधीन पड़ाव आरओबी इत्यादि कार्य भी देखे।
इन कार्यों के निरीक्षण के दौरान केन्द्रीय मंत्री ने निर्देश दिए कि सभी कार्य गुणवत्ता के साथ और युद्ध स्तर पर पूर्ण करें। उन्होंने हैरीटेज सर्किट के तहत हो रहे कामों के निरीक्षण के दौरान निर्देश दिए कि ये सभी कार्य शहर के पर्यटन को बढ़ावा देंगे। इसलिये इन्हें जल्द से जल्द पूरा किया जाए। तोमर ने किले मार्ग पर स्थित चेकपोस्ट के समीप पार्क विकसित करने और रोप-वे निर्माण का काम जल्द से जल्द शुरू करने के निर्देश संबंधित एजेन्सी को दिए। इस मौके पर बताया गया कि स्वदेश दर्शन एवं हैरीटेज सर्किट विकास योजना के तहत 6 करोड़ की लागत से बैजाताल, डेढ़ करोड़ की लागत से रानी लक्ष्मीबाई समाधि स्थल, 2 करोड़ की लागत से इटालियन गार्डन और लगभग एक करोड़ की लागत से फूलबाग बारादरी का जीर्णोद्धार एवं सुसज्जित करने संबंधी कार्य किए जा रहे हैं।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS