ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राज्य
मुख्यमंत्री किसान एवं सर्वहित बीमा योजना से लाखों किसान होंगे लाभान्वित: भाजपा
By Deshwani | Publish Date: 15/12/2017 3:12:34 PM
मुख्यमंत्री किसान एवं सर्वहित बीमा योजना से लाखों किसान होंगे लाभान्वित: भाजपा

लखनऊ, (हि.स.)। भारतीय जनता पार्टी ने कहा कि प्रदेश में सत्ता संभालने के बाद से ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की यह सोच रही है कि किसानों की खुशहाली के बगैर राज्य में खुशहाली नहीं लायी जा सकती है। अपनी इसी सोच को मूर्तरूप देने के लिए मुख्यमंत्री सत्ता संभालने के पहले दिन से किसानों के कल्याण की दिशा में लगातार कदम बढ़ा रहे हैं। 
 
 
प्रदेश प्रवक्ता चन्द्रमोहन ने कहा कि मुख्यमंत्री की यही चिंता आइएएस वीक के पहले दिन अधिकारियों को संबोधित करते वक्त भी झलकी। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से दो टूक शब्दों में कह दिया कि किसान भाजपा सरकार के केन्द्र बिन्दु में हैं और अगर किसान परेशान हुए तो अधिकारी ही जिम्मेदार माने जाएंगे। इतना ही नहीं प्रदेश की भाजपा सरकार ने किसानों के हित को देखते हुए ही प्रदेश में ‘मुख्यमंत्री किसान एवं सर्वहित बीमा योजना’ लागू करने जा रही है। इसमें गरीब किसानों को ढाई लाख रुपए तक का इलाज मुफ्त में कराने की सुविधा होगी। 
 
 
प्रदेश प्रवक्ता ने कहा कि इस फैसले से प्रदेश के लाखों किसान लाभान्वित होंगे। किसानों के हित को ध्यान में रखते हुए ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 23 दिसम्बर को किसान दिवस के मौके पर बागपत में रमाला चीनी मिल के विस्तारीकरण के साथ कोजन प्लांट का शिलान्यास करेंगे। बागपत की चीनी मिल की पेराई क्षमता में दोगुना की बढ़ोतरी होने से आसपास के जिलों के हजारों किसानों को लाभ पहुंचेगा। पिछली विपक्षी सरकारों ने एक ओर जहां किसानों के हितों पर कुठाराघात करने का कार्य किया था वहीं प्रदेश की संवेदनशील भाजपा सरकार लगातार इन अन्नदाताओं के हितों की रक्षा करने का संकल्प लेकर काम कर रही है।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS