ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राज्य
दीवानी के लंबित मुकदमों की संख्या न बताने पर दिल्ली हाईकोर्ट को फटकार
By Deshwani | Publish Date: 14/12/2017 1:05:31 PM
दीवानी के लंबित मुकदमों की संख्या न बताने पर दिल्ली हाईकोर्ट को फटकार

नई दिल्ली, (हि.स.)। सुप्रीम कोर्ट ने पिछले दस सालों में कितने दीवानी मामले लंबित हैं इसका जवाब न देने पर आज दिल्ली हाईकोर्ट को फटकार लगाई । कोर्ट में मौजूद दिल्ली हाईकोर्ट के रजिस्ट्रार जनरल से जब जस्टिस रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली बेंच ने ये सवाल पूछा तो वे इसका जवाब नहीं दे पाए। कोर्ट ने कहा कि हम आपसे ये उम्मीद नहीं कर सकते हैं कि आप बिना तैयारी के कोर्ट में आएंगे।
 
दरअसल सुप्रीम कोर्ट स्वतः संज्ञान लेते हुए दस सालों से लंबित दीवानी मामलों के निपटारे के लिए कार्ययोजना तैयार करने के मामले पर सुनवाई कर रहा था। सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने हाईकोर्ट के रजिस्ट्रार जनरल को बुलाया और पूछा कि हाईकोर्ट में कितने दीवानी मामले लंबित हैं तो उन्होंने जवाब दिया कि 8800। उसके बाद कोर्ट ने पूछा कि उनमें सबसे पुराना कब का है तो रजिस्ट्रार जनरल ने कहा कि 1994 का। कोर्ट ने पूछा कि 8800 केस पिछले दस सालों से पुराने हैं। रजिस्ट्रार जनरल ने कहा कि 2010 के बाद करीब 1300 मामले दायर हुए हैं। वे पिछले दस सालों से लंबित मामलों के बारे में नहीं बता पाए। जिसके बाद कोर्ट ने फटकार लगाई।
 
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS