ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
एलएमआरसी के अंडरग्राउंड रुट पर पटरी बिछाने का काम फरवरी तक होगा पूरा
By Deshwani | Publish Date: 13/12/2017 6:26:00 PM
एलएमआरसी के अंडरग्राउंड रुट पर पटरी बिछाने का काम फरवरी तक होगा पूरा

लखनऊ, (हि.स.)। लखनऊ मेट्रो के अंडरग्राउंड रुट पर पटरी बिछाने का काम नए साल के फरवरी तक पूरा हो जाएगा। यह कार्य अंतर्राष्ट्रीय सुरक्षा मानकों के अनुरूप तेजी से किया जा रहा है। 
लखनऊ मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (एलएमआरसी) के प्रवक्ता ने बताया कि मेट्रो के अंडरग्राउंड रुट पर पटरी बिछाने का कार्य तेज़ी से किया जा रहा है। नए वर्ष के फरवरी तक इस कार्य को पूरा कर लिया जाएगा है। इन कार्यों में उपयोग हो रहे उपकरण अंतरराष्ट्रीय सुरक्षा मानकों के अनुरूप हैं। 
उन्होंने बताया कि सचिवालय से सुरंग तैयार होने के बाद अब मेट्रो को बिजली देने के लिए लाइन बिछाई जा रही है। वहीं आधे से अधिक कार्य पूरा कर लिया गया है। ये कार्य 11 नवम्बर से शुरू किया गया था। इसके साथ ही बिजली के तार बिछाने के अलावा ट्रैक का कार्य भी तेजी से किया जा रहा है। अंडरग्राउंड रुट पर सभी कार्य एक साथ चल रहे हैं। 
प्रवक्ता ने बताया कि आरओसीएस सिस्टम में अंतरराष्ट्रीय मानक और सुरक्षा का ध्यान रखा गया है। इस सिस्टम के डिजाइन और उपकरणों को स्विटजरलैंड से मंगवाया गया है। इस रूट पर 25000 वोल्ट का करंट दौड़ेगा जिससे मेट्रो का संचालन आसानी से किया जा सकेगा। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS