ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
स्वयंसेवकों का समागम 14 को, राष्ट्रभाव जगायेगा आरएसएस
By Deshwani | Publish Date: 13/12/2017 11:01:07 AM
स्वयंसेवकों का समागम 14 को, राष्ट्रभाव जगायेगा आरएसएस

 गोरखपुर, (हि.स.)। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) अपने स्वयंसेवकों में 14 दिसम्बर को राष्ट्रभाव जगायेगा। गोरखपुर महानगर के असुरन स्थित अभयनन्दन इंटर कालेज परिसर में सुबह 07 बजे से उत्तरी और दक्षिणी भाग के शिरकत करने वाले स्वयंसेवकों को न सिर्फ विपरीत परिस्थितियों में काम करने के गुर बताए जाएंगे, बल्कि अनुशासन में रहते हुए समाज के विभिन्न वर्गों और समुदायों के साथ सामंजस्य स्थापित करने के टिप्स भी मिलेंगे। यह सारे गुर आरएसएस द्वारा आयोजित स्वयंसेवक समागम में अखिल भारतीय शारीरिक शिक्षण प्रमुख सुनील कुलकर्णी की देखरेख में मिलने वाला है। 

नगर सह-प्रचार प्रमुख पुनीत पांडेय की मानें तो राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ सामाजिक, सांस्कृतिक संगठन में होने के नाते समाज के हर वर्ग की चिंता करता है। इसमें नौनिहालों के उज्ज्वल भविष्य की चिंता के साथ बुजुर्ग हो चुके लोगों तक की सुरक्षा में उठाये जाने वाले हर कदम की सीख देकर नौजवानों को राष्ट्र रक्षा में सन्नद्ध करने का प्रयास करता है। इसके अलावा भी आरएसएस द्वारा देश हित मे अनेक कदम उठाए जाते हैं। समय-समय पर इन कार्यों को परवान चढ़ाने को कई तरह के प्रशिक्षण और कार्यशालाओं का आयोजन भी होता है। एक ऐसा ही आयोजन स्वयंसेवक संघ समागम का भी होता है। इसमें स्वयंसेवकों को ओरण गणवेश में आना होता है। जहां इनमें राष्ट्रभाव जगाया जाता है।
यह मिलेंगे टिप्स
-शारीरिक प्रदर्शन से दिखाएँगे चुस्ती-फुर्ती
-अनुशासन में रहने की मिलेगी सीख, जानेंगे फायदे
-विपरीत परिस्थितियों में काम करने के जानेंगे तरीके
-सूर्य नमस्कार और योग से कैसे मिलता है अच्छा स्वास्थ्य
-समाज से सामंजस्य स्थापित कर कैसे करें राष्ट्रोदय का प्रयास।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS