ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
मृदुला ने 11वें मेयर के रूप में संस्कृत में शपथ लेकर बनाया नया रिकॉर्ड
By Deshwani | Publish Date: 12/12/2017 3:48:18 PM
मृदुला ने 11वें मेयर के रूप में संस्कृत में शपथ लेकर बनाया नया रिकॉर्ड

वाराणसी, (हि.स.) । प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में शहर की नयी सरकार ने मंगलवार को विधिवत शपथ ग्रहण किया। नगर निगम से इतर शहीद उद्वान में पहली बार आयोजित शप‍थ ग्रहण समारोह में स्थानीय सरकार के गठन की घोषणा होने के बाद वाराणसी परिक्षेत्र के कमिश्नर नितिन रमेश गोकर्ण ने नवनिर्वाचित 11वीं महापौर मृदुला जायसवाल को शपथ दिलाई। मृदुला जायसवाल ने देवभाषा संस्कृत में शपथ लेकर काशी में नया इतिहास बनाया। मृदुला जायसवाल के शपथ ग्रहण के बाद नगर आयुक्त ​डा.नितिन बंसल ने नगर निगम की परम्परानुसार उन्हें चांदी का गदा प्रदान किया। इसके बाद परम्परानुसार महापौर ने नवनिर्वाचित पार्षदों को दस-दस की संख्या में शप‍थ दिलायी। 
शपथ ग्रहण समारोह के बाद महापौर ने पार्षदों और शहरियों से दलगत राजनीति से उपर उठकर शहर के विकास में सहयोग मांगा। कहा कि काशी का विकास उसकी अध्यात्मिक पहचान के अनुरूप किया जायेगा। यह एक हेरिटेज शहर है। इसकी पहचान गंगा घाट व गलियां है, इन दोनों को इसके स्वरूप को बरकरार रखते हुए विकसित व सुन्दर बनाया जायेगा। साथ ही प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सपनों के अनुरूप विकास कार्यों में तेजी लाने का प्रयास होगा। इसके पूर्व वैदिक मंत्रोच्चार शंख ध्वनि के बीच नवनिर्वाचित महापौर मंच पर पहुंची। 
समारोह में राज्यमंत्री डा. नीलकंठ तिवारी, विधायक रविन्द्र जायसवाल, सौरभ श्रीवास्तव, एमएलसी केदार नाथ सिंह आदि उपस्थित थे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS