ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
लखनऊ के 2500 बीएसएनएल कर्मचारी हड़ताल पर
By Deshwani | Publish Date: 12/12/2017 1:39:40 PM
लखनऊ के 2500 बीएसएनएल कर्मचारी हड़ताल पर

लखनऊ, (हि.स.)। भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) के कर्मचारी यूनियनों के देशव्यापी बंद के कारण लखनऊ के 2500 कर्मचारियों ने दो दिवसीय हड़ताल कर दी है। इस दौरान तीन मांगों को लेकर एक साथ खड़े होते हुए 13 कर्मचारी यूनियनों ने काम रोक दिया है। 
मंगलवार को लखनऊ के मुख्य टेलीफोन एक्सचेंज कार्यालय पर सुबह 11 बजे से बीएसएनएल कर्मचारियों की विभिन्न यूनियनों ने एक साथ हड़ताल की। 
इसमें प्रमुख रूप से नेशनल फेडरेशन टेलीकाम इम्प्लाइज यूनियन बीएसएनएल के संजय दूबे, प्रमिला बाजपेयी, बीएसएनएल इम्पलाइज यूनियन के आरके मिश्रा व बीएन वर्मा, आफिसर्स यूनियन के प्रवीण वर्मा और एके​ सिंह, टेलीकाम इम्पलाइज प्रोग्रेसिव यूनियन के आरके गुप्ता, बीटीई यूनियन के केपी सिंह व सुनील त्रिपाठी, एससी एसटी एसईडब्लूए के केशव सोनकर के नेतृत्व सैकड़ों की संख्या में यूनियन के सदस्यों ने भाग लिया। इसके अतिरिक्त पीईडब्लूए, बीएमएस और टीओए के संगठनों के पदाधिकारियों ने भी उनका सहयोग किया। 
हड़तालरत यूनियनों के पदाधिकारियों ने बताया कि यूनियनों की हड़ताल तीसरा वेतन संशोधन 1 जनवरी 2017 से 15 प्रतिशत फिटमेंट, सभी भत्तों के संशोधन के साथ हल और पीआरसी के बकाया मुद्दों का हल की प्रमुख मांगों की हैं। इन्हीें मांगों को लेकर यूनियनों के केन्द्रीय पदाधिकारियों ने नई दिल्ली में हड़ताल की हैं, टेलीकाम मंत्रालय के अधिकारियों से वार्ता होनी है। 
उन्होंने बताया कि लखनऊ में बीएसएनएल के 25 से ज्यादा एक्सचेंज कार्यालय हैं। जहां पर 2500 के करीब कर्मचारी कार्यरत हैं। दो दिनों की हड़ताल के आह्वान पर लगभग समस्त कर्मचारियों ने हड़ताल की है और इसमें सभी यूनियनों की भी भागदारी हो रही है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS