ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
लखनऊ के निजी हॉस्पिटल में लगी आग, आईसीयू में फंसे 24 मरीज
By Deshwani | Publish Date: 11/12/2017 4:50:11 PM
लखनऊ के निजी हॉस्पिटल में लगी आग, आईसीयू में फंसे 24 मरीज

लखनऊ, (हि.स.)। शहर के एसजीपीआई क्षेत्र वृंदावन इलाके के स्कोप हॉस्पिटल में सोमवार को यूपीएस फटने के कारण आग लग गई। आग से अस्पताल में मौजूद तीमारदारों में अफरा-तफरी मच गई। वहीं आईसीयू में 24 मरीज फंस गए। सूचना पाकर मौके पर पहुंची दमकल की गाड़ियों ने आग बूझाकर बमुश्किल आग में फंसे मरीजों व अस्पताल स्टॉफ को बाहर निकाला गया। हालांकि अभी कोई जनहानि की सूचना नहीं आयी है। 
घटना सुबह चार बजे की बतायी जा रही है। अस्पताल के रिसेप्शन काउंटर में लगा कम्प्यूटर का यूपीएस फट गया। शार्ट सर्किट होने पर अस्पताल में आग लग गई। आग से वहां मौजूद तीमारदार और कर्मचारियों में हड़कम्प मच गया। आग बुझाने के बजाये सभी अपनी जान बचाने इधर-उधर भागने लगे। 
आग की धुंआ आईसीयू में पहुंचा गया, जिससे 24 मरीजों की हालत गंभीर होने लगी। उन्हें राहत देने के लिए मौजूद डॉक्टर आग की लपटे और धुएं को बाहर निकालने का प्रयास करने लगे। सूचना पाकर मौके पर पहुंची दमकल की गाड़ियों ने पुलिस की मदद से आग को बुझाने का काम शुरु कर दिया। आग को बुझा लिया गया, जिसके बाद लोगों ने राहत की सांस ली। 
अस्पताल प्रशासन ने तुरंत कार्रवायी करते हुए सभी मरीजों को इलाज के दूसरे अस्पताल में शिफ्ट कराया गया। अग्निशमन अधिकारी का कहना है कि तहकीकात में पता चला है कि यूपीएस फटने के बाद हुई शार्ट सर्किट से आग लगी है। मामले की जांच की जा रही है। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS