ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
विश्वस्तरीय सड़कों के निर्माण से खुलेंगे यूपी की समृद्धि के कपाट : भाजपा
By Deshwani | Publish Date: 11/12/2017 4:40:36 PM
विश्वस्तरीय सड़कों के निर्माण से खुलेंगे यूपी की समृद्धि के कपाट : भाजपा

लखनऊ,  (हि.स.)। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने कहा है कि उत्तर प्रदेश हर दिन विकास के नए आयाम गढ़ रहा है। किसी भी देश के विकास का पैमाना उसकी सड़कें होती हैं। विकास हाईवे और एक्सप्रेस-वे से ही आता है। 
 
 
 
 
पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता मनीष शुक्ला ने लखनऊ में आयोजित सड़क कांफ्रेंस को लेकर कहा कि अब उत्तर प्रदेश की हर जिला मुख्यालय की सड़क 7 मीटर की होगी। गांवों को भी शहरों की तरह सड़कें मिलेगी। आने वाले समय में यूपी का हर रोड विश्वस्तरीय मानकों के अनुरूप होगा। यूपी की सड़कें विकास का नर्वस सिस्टम बनेंगी। 
 
 
 
 
उन्होंने कहा कि राज्यमार्गों को दो लेन बनाने के साथ ही उनकी पटरियां भी बनाई जाएगी। हो सकता कि इसमें समय लगे पर आने वाले समय में सड़कों पर गड्ढे नहीं मिलेंगे। नीदरलैंड्स से आने वाली मशीनें भारत में बनाई जायेंगी, जिससे स्थानीय उद्योगों को बढ़ावा मिलेगा और रोजगार के अवसर पैदा होंगे। 
 
 
 
 
प्रवक्ता ने कहा कि अब नई तकनीक के आने से कम से कम 20 वर्ष चलने वाली सड़कों का निर्माण होगा। न केवल इस तकनीक से सड़कों की गुणवत्ता बढ़ेगी बल्कि लागत भी कम होगी। आने वाले दिनों में प्रदेश में रोड एम्बुलेंस के इस्तेमाल की योजना भी है। 
 
 
 
 
उन्होंने पूर्वाचल के प्रति सरकार की प्राथमिकता पर जोर देते हुए कहा कि पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे सरकार की प्रमुख योजनाओं में है। इसका विस्तार करते हुए इसे वाराणसी, इलाहाबाद और गोरखपुर को जोड़ते हुए पटना तक जोड़ने की योजना है। दोनों प्रदेशों में एनडीए की सरकार होने से विभागीय तालमेल बेहतर होगा। 
 
 
 
 
प्रवक्ता ने केन्द्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी की अपील को पर्यावरण संतुलन के लिए जरूरी बताते हुए उद्यमियों, उत्तर प्रदेश की जनता और स्वयंसेवी संगठनों से अपील है कि वह गंगा किनारे स्वप्रेरणा से सौंदर्यीकरण करवाएं, वृक्षारोपण कराएं जिससे पर्यावरण संतुलन बना रहे ।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS