ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
आईपीएस एसोसिएशन के बाद डीजीपी की आपत्ति दर्ज
By Deshwani | Publish Date: 11/12/2017 11:45:20 AM
आईपीएस एसोसिएशन के बाद डीजीपी की आपत्ति दर्ज

लखनऊ, (हि.स.)। उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव द्वारा ​पुलिस अधीक्षकों की विभागीय निर्णय की शक्ति को जिलाधिकारी को दिये जाने की योजना पर आईपीएस एसोसिएशन के अध्यक्ष, सचिव समेत डीजीपी सुलखान सिंह ने आपत्ति दर्ज करा दी है। 
आईपीएस एसोसिएशन के सचिव असीम अरूण ने उत्तर प्रदेश में पुलिस विभाग में हो रहे बदलाव पर कड़ी आपत्ति दर्ज की है। उन्होंने इस बाबत एसोसिएशन के अध्यक्ष आईपीएस प्रवीण सिंह से चर्चा की और इसके बाद अध्यक्ष ने अपनी भी आपत्ति दर्ज करायी है।
शासन स्तर पर आईपीएस एसोसिएशन वार्ता करने को लेकर योजना बैठक कर रहा है। विशेष रूप से पुलिस अधीक्षकों के निर्णय अधिकारियों को लेकर एसोसिएशन वार्ता पर जोर देना चाहता है। 
इधर, जिलाधिकारियों का पक्ष लेते हुए आईएएस एसोसिएशन के अध्यक्ष प्रवीण कुमार ने कानून व्यवस्था को लेकर मुख्य सचिव उत्तर प्रदेश के फैसले को सही ठहराया है। 
जानकारी हो कि उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव ने जिले के पुलिस अधीक्षक, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के निर्णय के अधिकारों को जिलाधिकारी स्तर पर तय करने को लेकर एक प्रपत्र तैयार कराया था। इसके मीडिया में आने के बाद आईपीएस एसोसिएशन ने कड़ी आपत्ति दर्ज करायी थी। 
प्रत्रप के अनुसार पुलिस विभाग में होने वाली क्राइम बैठक को जिलाधिकारी लेंगे और इससे सम्बन्धित निर्णयों को वहीं लेंगे। जबकि पहले इसे पुलिस कप्तान अर्थान पुलिस अधीक्षक स्तर पर लिया जाता था। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS