ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
भाजपा सांसद अमर साबले ने दर्ज कराई अय्यर के खिलाफ शिकायत
By Deshwani | Publish Date: 9/12/2017 2:33:43 PM
भाजपा सांसद अमर साबले ने दर्ज कराई अय्यर के खिलाफ शिकायत

पुणे, (हिस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपशब्द कहने पर भाजपा के राज्यसभा सांसद अमर साबले ने पिंपरी स्थित निगड़ी पुलिस स्टेशन में कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर के विरूद्ध शिकायत दर्ज कराई है। उन्होंने अपनी शिकायत में अय्यर के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई किए जाने की मांग की है।

 

 

 

गौरतलब है कि गत 7 दिसम्बर को कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मणिशंकर अय्यर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को 'नीच व असभ्य आदमी' कहकर संबोधित किया था। उनकी इस आपत्तिजनक टिप्पणी के बाद उन्हें कांग्रेस से निष्कासित कर दिया गया था। उनके इस बयान पर कड़ी आपत्ति जताते हुए भाजपा सांसद अमर साबले ने शुक्रवार (8 दिसम्बर) को निगड़ी पुलिस स्टेशन में जाकर अय्यर पर कार्रवाई किए जाने के लिए लिखित शिकायत दी।

 

 

 

साबले ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के विकास कार्यों से घबराकर कांग्रेस नेता इस तरह की ऊलजुलूल बयानबाजी कर रहे हैं जिससे लोगों की भावनाएं आहत हो रही हैं। उनकी इस विवादास्पद टिप्पणी के बाद देश में विशेषकर दलित समाज में आक्रोष है। इसलिए, अय्यर पर कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए।

 

 

 

निगड़ी थाने में शिकायत दर्ज कराने के दौरान साबले के साथ विधायक महेश लांडगे, महिला मोर्चा की प्रदेश सचिव उमा खापरे, महिला मोर्चा की शहर अध्यक्ष शैला मोलक, केशव घोलवे, पार्षद माऊली थोरात, बाबू नायर, मोरेश्वर शेडगे, सचिव संजय मंगोडेकर, युवा मोर्चा के संभाजी फुगे, सुभाष सरोदे, मनोज तोरडमल, भाई सोनावणे, विशाल वालुंजकर, वैजनाथ शिरसाठ, सदाशिव खाडे सहित बहुत से भाजपा कार्यकर्ता उपस्थित थे। 

 

साबले ने कहा कि अय्यर के द्वारा मोदी के बारे में की गई टिप्पणी निंदनीय है। यह बयान दलितों, उपेक्षित और पिछड़े लोगों के बारे में कांग्रेस की सोच को स्पष्ट करता है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विकास कार्यों से कांग्रेस घबरा गई है। यही वजह है कि उसके नेता अब इस तरह की अनर्गल बयानबाजी पर उतर आए हैं। उन्होंने कहा कि 'पिछड़े वर्ग के लोगों की भावनाओं को आहत करने एवं विद्वेष फैलाने वाले बयान के मद्देनजर हमने अय्यर के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है और उन पर सख्त कानूनी कार्रवाई की मांग की है।'

 

साबले ने कहा कि डॉ. बाबासाहब आंबेडकर का हमेशा विरोध करने वाली कांग्रेस पार्टी ने विगत 70 वर्षों में केवल सत्ता हासिल करने के लिए देश के दलितों का इस्तेमाल किया है। दलितों से वैमनस्य रखना और उनका शोषण करना ही कांग्रेस की मूल प्रवृत्ति है। अय्यर की आपत्तिजनक टिप्पणी से कांग्रेस की असली संस्कृति एक बार फिर सबके समक्ष उजागर हुई है।

 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS