ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
वॉल्वो -स्कैनिया बसों की अनुबंध सीमा कम करने की तैयारी में परिवहन निगम
By Deshwani | Publish Date: 8/12/2017 1:42:02 PM
वॉल्वो -स्कैनिया बसों की अनुबंध सीमा कम करने की तैयारी में परिवहन निगम

लखनऊ, (हि.स.)। उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम (रोडवेज) वॉल्वो और स्कैनिया बसों से सफर करने वाले यात्रियों की सुरक्षा के लिए इन बसों की अनुबंध सीमा कम करने की तैयारी में है। 

रोडवेज के संचालन से जुड़े एक वरिष्ठ अधिकारी ने शुक्रवार को बताया कि अनुबंधित एसी बसों की अनुबंध सीमा कम करने की तैयारी की जा रही है। अभी अनुबंधित बसों को बिना फिटनेस दस साल तक सड़कों पर दौड़ने दिया जाता है, लेकिन अब यह अनुबंध सीमा छह साल निर्धारित करने के लिए आगामी बोर्ड बैठक में प्रस्ताव भेजा जाएगा। इस प्रस्ताव के मंजूर होने पर अनुबंध सीमा तय हो जाने पर बसों की फिर से फिटनेस और नवीनीकरण करानी पड़ेगी। 

उन्होंने बताया कि एसी बसों में छह साल बाद तकनीकी खराबियां आना शुरू हो जाती है। बीच रास्ते में बस खराब होने से यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। साथ ही दुर्घटना का भी खतरा बना रहता है। इसलिए यात्री उसमें सफर नहीं करना चाहते हैं। इससे रोडवेज को राजस्व का भी नुकसान होता है। इसलिए अनुबंधित बसों की अनुबंध सीमा तय करने का प्रस्ताव बनाया गया है। अभी अनुबंधित बसों के नवीनीकरण की सीमा आठ साल है। वाहन स्वामी इसे दस साल तक खींच ले जाते हैं। ऐसे में बसों की हालत काफी खराब हो जाती है। मौजूदा समय में भी परिवहन विभाग के बेड़े में कई ऐसी बसें है जो आठ से दस साल तक पुरानी है। 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS