ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राज्य
पराली का एक्शन प्लान न देने पर पंजाब सरकार को एनजीटी की फटकार
By Deshwani | Publish Date: 6/12/2017 12:46:43 PM
पराली का एक्शन प्लान न देने पर पंजाब सरकार को एनजीटी की फटकार

नई दिल्ली, (हि.स.)। नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल (एनजीटी) ने पराली जलाने के मामले में विकल्प को लेकर सही एक्शन प्लान न देने पर पंजाब सरकार को फटकार लगाई। एनजीटी इस मामले पर कल भी सुनवाई करेगी।
 
पिछले 22 नवंबर को एनजीटी ने सभी संबंधित राज्यों को निर्देश दिया था कि वे पराली जलाने की समस्या का हल निकालें। सुनवाई के दौरान एनटीपीसी ने कहा था कि वो फसलों के अपशिष्ट का इस्तेमाल करने को तैयार हैं। हालांकि एनटीपीसी ने कहा कि उसके ईंधन में केवल इसका पांच फीसदी ही उपयोग हो पाएगा।
 
एनजीटी ने एनटीपीसी, कृषि मंत्रालय, दिल्ली, पंजाब, राजस्थान, यूपी और हरियाणा सरकारों को निर्देश दिया कि वे 28 नवंबर को बैठक कर फसलों के अपशिष्ट के परिवहन, उसके इस्तेमाल और किसानों को मुआवजा देने के मामले पर विचार करें। कोर्ट ने बैठक की रिपोर्ट आज सौंपने का निर्देश दिया था।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS