ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
छह दिसम्बर को मद्देनजर अयोध्या में धारा 144 लागू, प्रदेश में पुलिस अलर्ट
By Deshwani | Publish Date: 6/12/2017 12:14:25 PM
छह दिसम्बर को मद्देनजर अयोध्या में धारा 144 लागू, प्रदेश में पुलिस अलर्ट

लखनऊ, (हि.स.)। विवादित ढांचा ध्वंस की बरसी छह दिसम्बर की संवेदनशीलता के दृष्टिगत अयोध्या में धारा 144 लागू किया गया हैं। तो वहीं पूरे प्रदेश में पुलिस चौकसी बढ़ा दी गई है। सवेंदनशील व अतिसवेंदनशील इलाकों में जिला व पुलिस प्रशासन के अधिकारी समाजसेवियों संगठनों के साथ बैठक कर इलाके में गश्त कर रहे हैं, ताकि स्थिति सामन्य रहे कोई भी बवाल न हो सके।

अयोध्या में विवादित बाबरी ढ़ांचे के विध्वंस की 17वीं बरसी पर उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) सुलखान सिंह द्वारा निर्देश जारी करते ही पुलिस एक्शन पर दिखी। जिले में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम शुरु कर दिया गया, चप्पे-चप्पे पर नजर पुलिस नजर बनाये रखे हुए। 

बुधवार की सुबह होते ही सुरक्षा व्यवस्था को मद्देनजर जिलाधिकारी के आदेशानुसार अयोध्या में धारा 144 लागू कर दिया गया। इसके अलावा प्रदेश की राजधानी लखनऊ, कानपुर, गोरखपुर, सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, संभल, इलाहाबाद मथुरा, वाराणसी सहित पूरे प्रदेश के जिलों में हाई अलर्ट किया गया है। 

संवेदनशील व अतिसंवेदनशील इलाकों में पीएसी बल के साथ पुलिस अधिकारी गश्त कर रहे हैं। जिला प्रशासन के अधिकारी सभी सामाजिक संगठनों के साथ बैठकर लोगों से शांति शोहार्द बनाये रखने की अपील कर रहे हैं। पटाखों की दुकाने बंद करवा दी गई तथा शराब की दुकानों पर भी पुलिस अपनी नजर बनाये हुए है। 

सुरक्षा व्यवस्था को लेकर लगातार पुलिस मुख्यालय प्रदेश के सभी जिलों के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, पुलिस अधीक्षक से वार्तालाप कर अपनी नजर बनाये हुए है। इसके अलावा आतंकवाद निरोधक दस्ता (एटीएस), एसटीएफ, खुफिया विभाग भी अलर्ट हैं। दोपहर तक किसी भी जिले से कोई भी बवाल की खबर नहीं आयी है। 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS